आर अश्विन और इयोन मोर्गन की फाइट को ऋषभ पंत ने नहीं दिया तूल 

0
502

 नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में 28 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया। मैच के दौरान केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर बॉलर आर अश्विन के बीच कहासुनी देखने को मिली थी। बात इतनी बढ़ गई थी कि बीच-बचाव के लिए दिनेश कार्तिक को बीच में कूदना पड़ गया था। दिल्ली कैपिटल्स की पारी के दौरान जब ऋषभ पंत और अश्विन बैटिंग कर रहे थे, तभी केकेआर के फील्डर राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंका, तभी गेंद पंत को लगकर छटककर दूर गई। इस पर अश्विन रन चुराना चाहते थे, लेकिन मोर्गन के हिसाब से यह खेल भावना के खिलाफ था।

इसके बाद जब अश्विन आउट होकर पवेलियन लौटने लगे, तब मोर्गन ने उनको कुछ कमेंट किया। टिम साउदी की गेंद पर अश्विन 9 रन बनाकर आउट हुए। मोर्गन का कमेंट अश्विन को बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने पलटकर जवाब दिया। इन सब के बीच दिनेश कार्तिक आए और उन्होंने अश्विन से वापस जाने का आग्रह किया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का मानना है कि क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की चीजें होती रहती हैं और इनको ज्यादा तूल नहीं दिया जाना चाहिए।
 
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने इस मामले को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि यह खेल का हिस्सा है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है क्योंकि दोनों टीमें मैच जीतने की कोशिश कर रही थीं इसलिए कुछ होना था। जो भी खेल के लिए अच्छा है वह मुझे लगता है कि खेल भावना के तहत है।' पंत ने साथ ही कहा कि किसी को भी इस तरह की बहस को अधिक तवज्जो नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'आखिर में ऐश और मोर्गन दोनों अपनी टीमों के लिए मैच जीतने की कोशिश कर रहे थे और उनके बीच कुछ कम्यूनिकेशन गैप था।' पंत ने कहा कि पृथ्वी शॉ लगभग 80 फीसदी फिट हैं और शायद अगले मुकाबले में खेलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here