कांग्रेस के नाराज नेता बदलेंगे पाला?, बीजेपी को फायदा

0
771

नई दिल्ली 
 पंजाब में अब तक सबसे कमजोर प्लेयर आंकी जा रही भाजपा ने मुकाबले में आने के लिए कांग्रेस में ही सेंध लगाने पर नजरें लगा रखी हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और कांग्रेस लीडरशिप से खुले तौर पर नाराजगी जाहिर की है। हालांकि उन्होंने भाजपा या किसी और दल में जाने को लेकर अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा फिलहाल कांग्रेस के उन नेताओं के संपर्क में है, जो हालिया बदलावों से खुश नहीं हैं और खुद को किनारे लगा महसूस कर रहे हैं। इनमें से एक कैप्टन अमरिंदर सिंह भी हो सकते हैं। 

अकाली दल के एनडीए से अलग होने के बाद अब तक की स्थिति के मुताबिक, बीजेपी पंजाब में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। इसलिए पार्टी कुछ मजबूत नेताओं की तलाश में है और संभवतः इनमें से ही कोई बीजेपी का मुख्यमंत्री पद का दावेदार भी बनाया जा सकता है। पंजाब में बीजेपी की सबसे बड़ी परेशानी पार्टी के पास किसी बड़े चेहरे का न होना है। ऐसे में जानकारों का भी यही मानना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे बड़े कद के नेताओं को अपने पाले में लाने से बीजेपी को काफी फायदा मिल सकता है। 

हालांकि, कैप्टन और बीजेपी के एक होने के बीच में सबसे बड़ा रोड़ा केंद्र के लाए तीन कृषि कानून हैं। अगर बीजेपी एमएसपी को लेकर किए प्रावधानों में एक कदम पीछे हटने को राजी हो जाए तो शायद कैप्टन के साथ बात बन सकती है। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here