डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य बोले-जरूरत पड़ी तो CBI से कराएंगे महंत नरेन्‍द्र गिर‍ि केस की जांच

0
858

प्रयागराज 
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। प्रयागराज पहुंचे डिप्‍टी सीएम ने मीडिया से कहा कि उन्‍हें आत्‍महत्‍या की बात पर यकीन नहीं हो रहा है। इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कराई जाएगी। उन्‍होंने कहा कि यदि जरूरत महसूस होगी तो सीबीआई से भी मामले की जांच कराई जाएगी। सरकार हर तरह से तैयार है। 

डिप्‍टी सीएम ने बताया कि दो दिन पहले ही महंत नरेन्‍द्र गिरि से उनकी मुलाकात हुई थी। तब उन्‍होंने उन्‍हें रुद्राक्ष की माला दी थी। उन्‍होंने कहा कि यकीन ही नहीं हो रहा कि महाराज जी नहीं रहे। महंत नरेन्‍द्र गिरि के शिष्‍य आनंद गिरि पर लग रहे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि इस बारे में उन्‍हें मालूम नहीं। लेकिन हर दोषी को निकाल लेंगे। इस दौरान डिप्‍टी सीएम के साथ प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक भी मौजूद रहे। 

उधर, महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को हिरासत में ले लिया गया है। सहारनपुर पुलिस ने हरिद्वार स्थित उनके आश्रम से आनंद गिरि को हिरासत में लिया। जिसके बाद सहारनपुर पुलिस उन्हें लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। आनंद गिरि को प्रयागराज पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने सोमवार को आत्महत्या कर ली थी। उनका शव उनके आश्रम के कमरे में मिला था। साथ ही एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि का जिक्र किया था। इसके बाद पुलिस आनंद गिरि की तलाश में जुट गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here