Udhyog Hakikat

पाकिस्तान के पेशावर में प्रसिद्ध सिख हकीम की आतंकियों ने की हत्या, इमरान खान ने खड़े किए हाथ!

पेशावर
 इस्लामिक स्टेट-खोरासन के आतंकवादियों ने गुरुवार को उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तानी शहर पेशावर में एक प्रसिद्ध सिख हकीम, यूनानी चिकित्सक की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तान में पहले से ही अल्पसंख्यकों के खिलाफ हमले होते आए हैं, लेकिन अब आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठनों ने भी अल्पसंख्यकों को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। पेशावर में प्रसिद्ध यूनानी चिकित्सक और हकीम सतनाम सिंह को मौत के घाट उतार दिया गया है।
 
पाकिस्तान पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, 45 साल के सतनाम सिंह जब अपने क्लिनिक में थे, उस वक्त अज्ञात हमलावरों ने उनके क्लिनिक में घुसकर उन्हें गोलियों से भून दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, सतनाम सिंह को चार गोरी लगी थी और उन्हें गोली मारने के बाद सभी हत्यारे मौके से फरार हो गये थे। वहीं, गुरुवार देर रात सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस्लामिक स्टेट- खुरासन ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है और कहा है कि उसी के संगठन ने सिख हकीम को मौत के घाट उतारा है।
 
आपको बता दें कि, 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान के कब्के के बाद से इस्लामिक स्टेट-खोरासन का नाम मीडिया में आना शुरू हुआ था और काबुल एयरपोर्ट पर भीषण आतंकवादी हमला करने के बाद इस संगठन के हद से ज्यादा खतरनाक होने की बात पता चली थी। वहीं, अब जब अमेरिकी सैनिक अफगानिस्तान को पूरी तरह से खाली कर चुके हैं, तो इस्लामिक स्टेट बुरी तरह से हमलों को अंजाम दे रहा है। इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी अफगानिस्तान के साथ साथ पाकिस्तान को भी निशाना बना रहे और इस आतंकी संगठन के निशाने पर ज्यादातर अल्पसंख्यक समुदाय और शिया समुदाय के लोग रहते हैं। 26 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे पर घातक आत्मघाती हमले में इसी आतंकवादी संगठन ने करीब 170 अफगान और 13 अमेरिकी सेना को मार दिया था।