सभी शासकीय स्कूलों में शत फीसद पाठ्य पुस्तकें वितरित-छग पाठ्य पुस्तक निगम

0
151

रायपुर
छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम का दावा है कि प्रदेश में इस समय सभी शासकीय स्कूलों में शत फीसद पाठ्य पुस्तकें वितरित किया जा चुका है। राज्य के सभी 171 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में स्कूल स्तर पर 14 जून तक, सभी 4694 शासकीय हाईस्कूलों में हाईस्कूल स्तर पर सात जुलाई तक एवं कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए पाठ्यपुस्तकें सभी 3206 संकुलों में संकुल स्तर पर 29 जुलाई तक विद्यालय खुलने की तिथि दो अगस्त से पूर्व पहुंचा दी गई है।

अशासकीय विद्यालयों से मांग पत्र एवं वचन पत्र लेकर कक्षा एक से दसवीं तक के हिंदी और अंग्रेजी माध्यम की पाठ्य पुस्तकों का वितरण लगातार किया जा रहा है। डिपो प्रबंधक निजी स्कूल संचालकों को फोन करके भी बुला रहे हैं। अंबिकापुर डिपो प्रबंधक गुलाबराम केरकेट्टा ने बताया कि कई निजी स्कूल संचालकों को दूरभाष पर संपर्क कर पुस्तकें प्राप्त करने का आग्रह किया।

ऐसे स्कूलों में सरस्वती विकास हायर सेकेंडरी स्कूल मनेंद्रगढ़, मदरसा एजीएम स्कूल अंबिकापुर, रायल किड्स इंग्लिश मीडियम स्कूल खाड़ा भैयाथान शामिल हैं। इसी तरह राजनांदगांव डिपो प्रभारी नीलिमा बडगे ने बताया कि सांई पब्लिक स्कूल लाखोली, राजनांदगांव, स्वामी विवेकानंद स्कूल सुरगी, राजनांदगांव सन साइन एकादेमी करीभदर, बालोद के स्कूल संचालकों को डिपो में बुलाकर पुस्तकें प्रदाय की हैं।रायगढ़ डिपो प्रभारी दिनेश मिर्चे ने बताया कि एनडीबीए एमएस सुआताल, गुरुनानक हाईस्कूल रायगढ़, गुरु द्रोण हाईस्कूल रायगढ़ के स्कूल संचालकों को डिपो में बुलाकर पुस्तकें प्रदाय की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here