ट्रांसफार्मर बदलने पैसा मांगने वाले अधिकारी के विरूद्ध होगी कार्यवाही

0
220

भोपाल

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सोमवार को निवाड़ी में ग्राम असाटी के पगल अहिरवार की शिकायत पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध जाँच कर प्रशासनिक एवं पुलिस कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अहिरवार ने शिकायत की थी कि जला हुआ ट्रांसफार्मर बदलने के लिए अधिकारी ने पैसे लिये हैं। ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि ऐसे कृत्य बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे।

ऊर्जा मंत्री तोमर निवाड़ी में विद्युत उपकेन्द्र देवेन्द्रपुरा के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा झिरन्या, खरगोन से प्रदेश के 16 विद्युत उपकेन्द्रों का वर्चुअल लोकार्पण और 13 उपकेन्द्रों का भूमि-पूजन किया गया है। इन कार्यों की कुल लागत 321 करोड़ 80 लाख रूपये है। तोमर ने कहा कि इससे विद्युत उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

तोमर ने कहा कि सभी विद्युत वितरण कंपनियों का लक्ष्य उपभोक्ता की संतुष्टि है। उन्होंने कहा कि जले हुए ट्रांसफार्मर समय पर बदले जायेंगे। तोमर ने कहा कि विद्युत उपभोक्ता बिजली का बिल समय पर जमा करें। उन्होंने कहा कि आउटसोर्स कर्मचारी अच्छा काम कर रहे हैं। वे हड़ताल का जापानी तरीका अपनायें। उनकी माँगों पर सहानुभूति-पूर्वक विचार किया जायेगा।

ऊर्जा मंत्री ने लोकार्पण कार्यक्रम में लाइन मेन अरूण खापरे और मुश्ताक खान को पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here