फ्रॉड सैंया के बाद दिशा झा की अगली फिल्म होगी कोन मैन

0
105

फ्रॉड सैंया के बाद दिशा झा अपने पिता प्रकाश झा के बैनर तले दूसरी फिल्म कोन मैन प्रोड्यूस करने जा रही हैं। फिल्म की शूटिंग 18 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश के उन्नाव और कानपुर में होगी। साइबर क्राइम पर बेस्ड फिल्म में मेन कास्ट अध्ययन सुमन, राजेश शर्मा और रिया शर्मा हैं। तीन सिचुएशन गानों के साथ बनने जा रही यह फिल्म अगले साल मार्च, अप्रैल तक रिलीज होगी। दिशा झा ने बताया फ्रॉड सैंया को लेकर एक्सपीरियंस अच्छा रहा। इसकी भोपाल में शूटिंग हुई है। लेकिन, रिलीज के टाइम प्रॉब्लम यह हुआ कि कुछ समय के लिए फिल्म ही अटक गई थी। उस वक्त हमारी फिल्म के साथ कुल 8 फिल्में रिलीज हुई थीं। चीट इंडिया बाद में रिलीज होने वाली थी, पर वह भी उसी सप्ताह रिलीज के लिए डिसाइड की गई। इसके चलते हमें थिएटर और टाइमिंग में थोड़ी प्रॉब्लम आई। इस फिल्म की कहानी साइबर क्राइम पर बेस्ड है। लॉक डाउन में कई लोगों से सुना कि उन्हें खाता अपडेट करने के लिए फर्जी लोगों के फोन आए। वह उनकी बातों में फंस गए और उनके पैसे कट गए। लॉक डाउन खुलने के बाद यह स्क्रिप्ट मेरे पास आई, तब बहुत रिलेटेबल सब्जेक्ट लगा। आज भी छोटे शहरों में लोग इतने जागरूक नहीं हैं। कम ही लोगों को पता है कि फोन पर अपनी पर्सनल डिटेल नहीं देनी चाहिए। फिल्म में यही अवेयरनेस क्रिएट की गई है, जो इसका प्लस प्वाइंट है। साइबर क्राइम थ्रिलर की इस फिल्म की कहानी में मोटा-मोटा यही है कि कैसे एक फ्रॉड होता है और उसमें एक के बाद एक एक किरदार जुड़ते जाते हैं। इस फ्रॉड को सॉल्व करने में थ्रिल आता है। इसमें अध्ययन सुमन, राजेश शर्मा और फेमस टेलीविजन एक्ट्रेस रिया शर्मा मेन कास्ट में हैं। रिया का चेहरा बहुत सुंदर है। आॅडिशन लिया गया, तब उन्हें किरदार में अच्छे से ढलते पाया। रिया का फिल्मों में पहला कदम है। रिया और अध्ययन का रिलेशन ऐसा कुछ रोमांटिक नहीं है। हां, कहानी में कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिससे रिया का कैरेक्टर उभरकर आता है। उसके बाद पता चलता है कि यह सब जो हो रहा है, वह कौन कर रहा है। इससे ज्यादा बोलूंगी, तब सस्पेंस रिवील हो जाएगा। अध्ययन का कैरेक्टर जवाहर नाम के लड़के का है। नौकरी पर जाते समय उसको एक फोन आता है। कॉल को वह पहचान लेता है। वह जानता है कि उसे अपनी डिटेल नहीं देनी चाहिए। फिर भी ऐसा कुछ होता है, जिससे उसके पैसे कट जाते हैं। वह आगे क्या करता है, यही सस्पेंस-भरी कहानी है। राजेश शर्मा पुलिस के रोल में हैं। राजेश और अध्ययन मिलकर कैसे इस क्राइम को सॉल्व करते हैं। यही मोटा-मोटी कहानी और किरदार हैं। इस फिल्म की स्क्रिप्ट मेरे पास जब आई, तब राइटर क्षितिज और डायरेक्टर प्रिंस धिमान, दोनों इससे जुड़े हुए थे। इनकी बनी-बनाई टीम थी। प्रोजेक्ट सेट था, इसलिए फिल्म बनाने में आसानी हो गई है। फिल्म का शूटिंग शेड्यूल 22 से 25 दिनों का बनाया गया है। इसे कानपुर, उन्नाव और उसके आसपास के इलाकों में शूट किया जाएगा। पूरी फिल्म इन्हीं लोकेशनों पर स्टार्ट टू फिनिश होगी। दो-तीन सप्ताह पहले ही लोकेशन रेकी करके आए हैं। 18 सितंबर के आसपास कानपुर में थी। अभी सेट बनाने का काम चल रहा है। 7 अक्टूबर से शूटिंग शुरू होने वाली थी, लेकिन अध्ययन की व्यस्तता के चलते 18 अक्टूबर से शूटिंग शुरू करेंगे। पहले उन्नाव में 10 से 12 दिनों का शेड्यूल पूरा होगा उसके बाद कानपुर में शूट करेंगे।

फेस वैल्यू को नहीं लेने के कई कारण हैं
फेस वैल्यू को लेकर शुरुआत न करने के बहुत सारे कारण हैं। लॉक डाउन खुलने के बाद सभी अपने पेंडिंग प्रोजेक्ट कर रहे हैं। इस वक्त कई महीनों के लिए किसी भी एक्टर के पास डेट नहीं है। अध्ययन को लेकर लोग सरप्राइज होंगे कि वे कुछ महीनों में बहुत सारे प्रोजेक्ट कर रहे हैं। जब तक मेरी फिल्म आएगी, तब तक अध्ययन के तीन-चार प्रोजेक्ट आ चुके होंगे। अध्ययन का लाइनअप क्या है, उसे मैं जानती हूं। दूसरी बात रोल को पढ़ते वक्त अध्ययन का नाम मेरे जेहन में आया कि वे एकदम फिट बैठेंगे। उनको काफी टाइम से जानती भी हूं। जब तक यह फिल्म रिलीज होगी, तब अध्ययन के फेस वैल्यू को लेकर प्रॉब्लम नहीं होगी। राजेश शर्मा जाने-माने कलाकार हैं।

कैरेक्टर की तैयारी
अध्ययन अपने अन्य प्रोजेक्ट के लिए वैसे भी वजन घटा रहे हैं। इसमें बेसिकली उन्हें एक लहजे को पकड़ना है। उनका यंग लड़के का कैरेक्टर है, सो उसी तरह दिखेंगे। उनके लुक से नहीं, हम उनके कास्ट्यूम से खेलने वाले हैं। क्योंकि वे इतनी सारी फिल्में कर रहे हैं कि उसकी कंटीन्यूटी में ही फंसे हैं। इसलिए उनके लुक से ज्यादा छेड़खानी नहीं कर रहे हैं। जितना हो सकेगा, उनके कॉस्ट्यूम से ही खेलेंगे। बाकी राजेश जैसे दिखते हैं, वैसे ही कॉप के रोल में दिखेंगे। रही बात रिया की तो उनके लुक के बारे में ज्यादा हीं बता सकती, क्योंकि वह बहुत इंपोर्टेंट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here