भाजपाई राज्य का नहीं, सीएम का विकास करते हैं-महापौर

0
138

राजनांदगांव
महापौर एवं प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती हेमा देशमुख ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा पांच माह में पांच राज्यों के मुख्यमंत्री बदले जाने को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा के नेता अपनी नाकामियों को छुपाने और जनता को गुमराह करने में माहिर हैं। ये राज्य का विकास नहीं करते बल्कि सीएम का विकास करते हैं। भाजपाई रेल बेचते हैं। एयरपोर्ट बेचते हैं। भेल बेचते हैं और अब ये सीएम भी बेचने लगे हैं। बेचना ही भाजपा का विकास है।

महापौर ने कहा कि देश में सबसे मजबूत होन का दम भरने वाली पार्टी भाजपा भीतर ही भीतर अपनी कमजोरियों को महसूस करने लगी है। आगामी दिनों में जिन राज्यों में विधानासभा चुनाव होने वाले हैं, वहां भाजपा को हार का डर सताने लगा है, इसीलिए उन्हें लगता है कि शायद मुख्यमंत्री को ही बदलने से कोई बात बन जाए। यही सोचकर भाजपा द्वारा पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बदला गया, इसे भी डॉ. रमन सिंह अपनी पार्टी की उपलब्धि बता रहे हैं, जो बहुत ही शर्मनाक है।
श्रीमती देशमुख ने कहा कि 15 सालों तक मुख्यमंत्री रहे डॉ. रमन सिंह भी अपने राजनीतिक गुरू नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर लोगों के सामने खुलेआम झूठ बोलना सीख चुके हैं। डॉ. रमन का यह कहना कि अब छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन है, यह बात जनता को समझ नहीं आ रही है, बहुत ही ओछी और हल्की राजनीतिक बयानबाजी है। सबको पता है वर्तमान में भूपेश बघेल ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर आसीन है। यह बात पूरे प्रदेश की जनता को पता है, लेकिन सिर्फ डॉ. रमन सिंह को ही नहीं मालूम कि छत्तीसगढ़ का वर्तमान में मुखिया कौन है?

प्रदेश महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती हेमा देशमुख ने कहा कि भाजपा नेताओं की फितरत में आम जनता को झूठ बोलकर बरगलाना और असल मुद्दों से ध्यान भटकाना शामिल है। स्वयं पंद्रह सालों तक मुख्यमंत्री रहकर प्रदेश के बेरोजगारों को दरकिनार कर आऊटसोर्सिंग कर अन्य प्रदेशों के अपने करीबी लोगों को नौकरी देने वाले डॉ. रमन सिंह आखिर आज किस मुंह से छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी और अपराध बढऩे की बात कर रहे हैं। पंद्रह साल तक राजनांदगांव का विधायक और प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने राजनांदगांव में लोगों को रोजगार दिलाने के लिए एक भी कोई बड़ा उद्योग/कारखाना खुलवाए हों तो जनता को बताएं। बीएनसी मिल का भाजपा शासन में बंद होना सबको पता है। सडक, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम तो हर सरकार करती हैं और यह सरकार का दायित्व भी है।

उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, इसलिए उनकी भी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा देश की संपत्तियों को जिस तरीके से किश्तों में बेची जा रही है, सालाना दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने के झूठे वादे से मुकरने वाली मोदी सरकार के खिलाफ कुछ बोलने की हिम्मत दिखाएं। स्वयं मुख्यमंत्री रहते डीजल आएगी बाड़ी से जैसे लुभावने नारे देने वाले डॉ. रमन सिंह आम जनता को बताएं कि मोदी सरकार द्वारा जिस तरह से लोगों पर डीजल, पेट्रोल, गैस के दाम बढ़ाकर महंगाई का बोझ लादा जा रहा है, उस पर कभी बोलने की हिम्मत हो तो डॉ. रमन सिंह मोदी सरकार की गलत नीतियों का विरोध करके दिखाएं, तब पता चलेगा कि वे आम जनता के कितने बड़े हितैषी हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here