कल घोषित होंगे BJP के उम्मीदवार, गृहमंत्री ने दिए संकेत

0
110

भोपाल
भाजपा के रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा अब गुरुवार को सुबह होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इसके संकेत दिए हैं। इसके चलते जिनके नाम प्रत्याशी के तौर पर घोषित होंगे वे कल दिन भर अपने नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे और फिर 8 अक्टूबर को नामांकन दाखिले के अंतिम दिन नामांकन भरेंगे। इस मौके पर कुछ प्रत्याशियों के नामांकन भराने के लिए मुख्यमंत्री चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य नेता संबंधित जिलों में पहुंचेंगे।

सीएम चौहान ने कल संकेत दिए थे कि नवरात्र नवरात्र पर्व आ रहे हैं। नामांकन फार्म तो नवरात्र प्रारंभ होने पर ही भरेंगे। इसके लिए सारी प्रक्रिया पूरी हो गई है और जल्द ही नाम घोषित हो जाएंगे। इसके बाद बुधवार को गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा है कि भाजपा में सब कुछ सोच समझकर किया जाता है।

हम सब भारतीय संस्कृति के लोग हैं। अभी पितृपक्ष चल रहा है। जल्द ही शुभ मुहूर्त में घोषणा कर दी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा भी जल्द ही टिकट का ऐलान करने की बात कह चुके हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि नामांकन दाखिले के दिन एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के नामांकन भराने के लिए मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के सीनियर नेता पहुंचेंगे।

कौन कहां जाएगा, इसका फैसला भी टिकट वितरण के आधार पर होगा। गौरतलब है कि कांग्रेस ने तीनों विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। हालांकि अभी तक इनके द्वारा भी नामांकन दाखिल नहीं किए गए हैं।

भाजपा सरकार में मंत्री रहे अखंड प्रताप सिंह ने चार अक्टूबर को पृथ्वीपुर से नामांकन दाखिल किया है। पार्टी में उनके नामांकन दाखिले की चर्चा है। उन्होंने बसपा के नाम पर नामांकन भरा है, हालांकि बसपा ने उन्हें अभी टिकट नहीं दिया है। दूसरी ओर रैगांव से दिवंगत विधायक जुगुल किशोर बागरी के छोटे बेटे देवराज ने पत्नी वंदना के साथ कल नामांकन फार्म खरीदा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here