बीयू: कोरोना से मृत कर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति, कल लिया जाएगा निर्णय

0
144

भोपाल
कोरोना महामारी की चपेट में आकर बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारी दिवंगत हुए। उनके परिजनों को आर्थिक राहत देने के लिए बीयू अनुकंपा नियुक्तियां देगा। यह निर्णय कल होने वाली कार्यपरिषद की बैठक में लिया जाएगा। बैठक में करीब एक दर्जन से ज्यादा मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में सत्र 2020-21  का दीक्षांत समारोह कराने की स्वीकृति भी ली जाएगी।

उच्च शिक्षा विभाग के कॉलेज और विश्वविद्यालय में कार्यरत करीब 82 प्रोफेसर्स और कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण से निधन हुआ है। दिवंगत हुए प्रोफेसर और कर्मचारियों के आश्रित पारिवारिक सदस्यों को शासन ने अनुकंपा नियुक्ति देने के आदेश दिये हैं। बीयू में भी एक दर्जन से ज्यादा नियमित और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों का निधन कोरोना से हुआ है। इसके तहत बीयू उक्त कर्मचारियों के आश्रित पारिवारिक सदस्यों को नियुक्तियां देगा। इस संबंध में कल होने वाली कार्यपरिषद की बैठक में निर्णय लेकर नियुक्ति आदेश जारी किये जाएंगे।   बैठक में करीब एक दर्जन मुद्दों पर चर्चा होगी। इसमें पिछली बैठक के करीब आधा दर्जन बिंदुओं को शामिल किया गया है।

स्व. नंद कुमार सेन, शिव कुमार राजपूत, नंदजी यादव, राजू महाजन, खलील खान, मो. शाहिद खान, गजराज सिंह परमार नियमित कर्मचारियों में शामिल थे। वहीं दैवेभो कर्मचारियों में बसंत बामनिया, नितिन गरूड, धु्रवलाल शाह, श्रीमती सुमन विश्वकर्मा, नारायण आंजने और श्रीमती शकुन करोसिया शामिल हैं।

बीयू सत्र 2020-21 का दीक्षांत समारोह 26 अक्टूबर को आयोजित करेगा। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने बीयू को दीक्षांत समारोह आयोजित कराने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसके तहत बीयू कल कार्यपरिषद बैठक राजभवन का सहमति पत्र पटल पर रखकर सभी को सूचित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here