उपचुनाव: ठाकरे जन्मशती वर्ष के नए कार्यक्रम पर मंथन

0
50

भोपाल
2023 के चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा के दिग्गजों में चार उपचुनाव में कैंडिडेट सिलेक्शन, जीत की प्लानिंग के साथ संगठन विस्तार के लिए कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशती वर्ष में होने वाले अन्य कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने पर मंथन हो रहा है। अलग-अलग बैठकों में पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के बीचचर्चा हुई।

पार्टी ने सात अक्टूबर तक के लिए सेवा और समर्पण अभियान के कार्यक्रम तय किए हैं और इसकी समीक्षा भी संगठन स्तर पर हो चुकी है लेकिन इसके बाद आजीवन सहयोग और समर्पण निधि के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रम, संगठन पर्व के अंतर्गत बूथ स्तर पर संगठनात्मक मजबूती और कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार को लेकर क्या रणनीति अपनाई जाएगी? इस पर विचार विमर्श किया जा रहा है ताकि कार्यक्रम तय कर जिलों को सूचना दे सकें और उसका क्रियान्वयन हो सके।

इन बैठकों में शिवप्रकाश और राव का सबसे अधिक फोकस वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों के अधिक से अधिक प्रवास कराने को लेकर भी सामने आया है। इसलिए अब संभागीय प्रभारियों और महामंत्रियों के प्रदेश में दौरे बढ़ेंगे ताकि केंद्रीय नेतृत्व तक नीचे स्तर पर काम करने वाले मैदानी कार्यकर्ताओं की आवाज पहुंच सके। उधर, गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की आज सुबह पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से हुई मुलाकात राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बनी हुई है। दो दिन पहले अजय सिंह गृहमंत्री ने मिलने उनके बंगले पर पहुंचे थे, आज गृहमंत्री अजय सिंह के बंगले पर पहुंचे।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि भाजपा में सिर्फ भाजपा कार्यालय ही पावर सेंटर के रूप में काम करता है। इसके अलावा और कोई पावर सेंटर काम नहीं करता। उन्होंने यह बातें ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत और पावर सेंटर को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहीं। तोमर ने कहा कि सिंधिया केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर आए तो स्वागत होना ही चाहिए। इसके पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के भोपाल प्रवास के दौरान गुरुवार की सुबह केंद्रीय सूचना प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन समेत मंत्री भूपेंद्र सिंह और कई नेता-पदाधिकारी उनसे मिलने पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here