आज शाम कैबिनेट की बैठक और CM की कलेक्टर-कमिश्नर से कॉन्फ्रेंस

0
108

 भोपाल
 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को कलेक्टर-कमिश्नर, आइजी और पुलिस अधीक्षक कांफ्रेंस करेंगे। पांच माह बाद वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से होने वाले इस कांफेंस में कानून व्यवस्था के अलावा अन्न् योजना, खाद-बीज की स्थिति, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना सहित अन्य योजनाओं की जिलेवार समीक्षा होगी। वहीं, मुख्यमंत्री ने शाम छह बजे कैबिनेट की बैठक भी बुलाई है। इसमें जनकल्याण और सुराज अभियान में सक्रिय भागीदारी के निर्देश मंत्री को दिए जाएंगे। बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

मुख्यमंत्री ने प्रतिवर्ष दो बार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर-कमिश्नर और आइजी-पुलिस अधीक्षक कांफ्रेंस करके योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करने का निर्णय लिया है। यह बैठक 23 अगस्त को होनी थी लेकिन इसे स्थगित करके 13 सितंबर को प्रस्तावित किया था। मुख्यमंत्री की व्यस्तता के कारण 13 सितंबर की जगह अब 20 सितंबर को यह कांफ्रेंस होगी।

 

इसमें कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिलों में उठाए गए कदमों के साथ आक्सीजन संयंत्र की स्थापना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं पर अधिकारियों से जानकारी ली जाएगी। पुलिस अधिकारियों से अनुसूचित जनजाति वर्ग के मामलों सहित कानून व्यवस्था की स्थिति पर जानकारी ली जाएगी। बैठक में अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से प्रारंभ हुए जनकल्याण से सुराज अभियान के दौरान प्रस्तावित कार्यक्रमों को लेकर निर्देश दिए जा सकते हैं।

कैबिनेट बैठक में अभियान को लेकर बनेगी रणनीति

आमतौर पर कैबिनेट बैठक मंगलवार को होती है लेकिन मुख्य सचिव कार्यालय से सभी मंत्रियों को संदेश दिए गए कि सोमवार को शाम छह बजे कैबिनेट बैठक होगी। इसमें जो मंत्री भोपाल में मौजूद हैं, वे मंत्रालय से और बाकी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। यह संभावना भी जताई जा रही है कि इसमें मुख्यमंत्री मंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से प्रारंभ हुए जनकल्याण से सुराज अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर चर्चा करेंगे और मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here