उर्दू अकादमी द्वारा ग़ज़ल क्लास और कैलीग्राफी सेंटर के प्रमाण पत्र वितरित

0
117

भोपाल

मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी द्वारा ग़ज़ल क्लास के 11 छात्र-छात्राओं एवं कैलीग्राफी एवं ग्राफिक डिज़ाईन सेंटर के 2018-2020 के 14 सफल छात्र-छात्राओं को फज़ल ताबिश हाल मुल्ला रमूजी संस्कृति भवन में प्रमाण-पत्र प्रदान किये गये। उर्दू राष्ट्रीय भाषा विकास परिषद, नई दिल्ली द्वारा उर्दू अकादमी की निगरानी में कैलीग्राफी एवं ग्राफिक डिज़ाईन कोर्स चलाया जा रहा है।

 उर्दू अकादमी की निदेशक डॉ० नुसरत मेहदी ने संचालित की जा रही क्लासेस की जानकारी देते हुए सफल छात्र-छात्राओं को मुबारकबाद दी और कहा कि यह आखरी पड़ाव नहीं है, आगे और मेहनत और लगन से अपना लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होंने विद्यार्थियों से उर्दू की तरक्की में योगदान देने की आशा जताई। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही कैलीग्राफी एवं ग्राफिक डिज़ाईनों की प्रदर्शनी भोपाल में आयोजित की जाना है। जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिये जायेंगे। इच्छुक विद्यार्थी प्रदर्शनी में अपने नमून तैयार कर के प्रदर्शित कर सकते हैं।

कार्यक्रम का संचालन मुमताज खान ने किया। इस अवसर पर गज़ल क्लास के शिक्षक काजी मलिक नवेद एवं कैलीग्राफी और ग्राफिक डिज़ाईन सेंटर के शिक्षक वकील अहमद, जाहिद मोहम्मद खाँ, आरिफ अजीज़ और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here