सेवा और समर्पण अभियान में बोले CM शिवराज गरीबों की सेवा ही PM मोदी लक्ष्य

0
72

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन देश को समर्पित है। वे जय जयकार नहीं बल्कि गरीबों की सेवा को ही अपना लक्ष्य मानते हैं। इसलिए उनके जन्मदिन पर सेवा भावी कार्य शुरू किए गए हैं। उन्होंने विकलांगों को दिव्यांग नाम दिया है और दिव्यांग को भगवान कहा है। इसलिए भाजपा की सरकार दिव्यांगों के विकास में कमी नहीं रहने दे रही।

पीएम मोदी के जन्म दिन पर सेवा और समर्पण अभियान में जिला भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि दिव्यांगों के साथ पूरी भाजपा और सरकार खड़े हैं। दिव्यांगों के जीवन को आसान बनाने में कमी नहीं रहने दी जाएगी। साथ ही चिन्हित करके सरकारी नौकरी देने का काम भी किया जाएगा। चौहान ने कहा कि 17 सितम्बर से चलने वाले कार्यक्रम में अलग-अलग वर्गों के लिए कार्यक्रम तय किए गए हैं।

भाजपा सरकार का ध्येय यही है कि गरीब, किसान और आमजन को उनका अधिकार मिले और जीवन सुगम हो। चाहे वह सस्ता गेहूं, चावल हो या अन्य कोई स्कीम, दिव्यांगों को सभी लाभ चिन्हित कर देंगे। पीएम मोदी को लेकर सीएम चौहान ने कहा कि वे बचपन से ही सेवा भावी रहे हैं और उनका यह सेवाभाव आज उनका जीवन देश को समर्पित कर चुका है। इस कार्यक्रम में दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर, बैसाखी, सुनने के यंत्र, कैलिपर्स का वितरण किया गया। जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी के अनुसार सभी मंडलों में ऐसे कार्यक्रम किए गए हैं।

सरकार द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक 1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों में गृह प्रवेश, पंचायत भवनों का भूमि पूजन होगा। चार अक्टूबर  को जल जीवन मिशन के अंतर्गत योजनाओं का भूमि पूजन, 6 अक्टूबर को स्वामित्व योजना के अंतर्गत आबादी भूमि के अधिकार पत्रों का वितरण किया जाएगा। इसके बाद 7 अक्टूबर को कोविड बाल सेवा योजना के नए प्रकरणों को स्वीकृति एवं राशि वितरण, कोविड बाल सेवा योजना से लाभान्वित बच्चों से भेंट, कोविड अनुकम्पा नियुक्ति योजना में नियुक्ति पत्र वितरण, अन्न उत्सव के सभी पात्र हितग्राहियों को राशन वितरण, जनकल्याण तथा सुराज के लिए सीएम जनसेवा तथ मोबाइल आधारित सेवाओं का विस्तार का कार्यक्रम होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here