CM योगी आज करेंगे महंत दिग्विजयनाथ पार्क का लोकार्पण

0
195

गोरखपुर
गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह की पहल पर रामगढ़ताल स्थित महंत दिग्विजयनाथ पार्क की डेढ़ महीने के भीतर सूरत बदल गई। पार्क में 12.5 फीट ऊंची महंत दिग्विजयनाथ की आदमकद प्रतिमा की स्थापना के साथ ही स्थायी मंच, जॉगर्स ट्रैक, ओपन जिम, किड्स जोन और जगह-जगह लोगों के बैठने के लिए गजिबो के साथ ही पार्क की सुंदरता के लिए ऑर्नामेंटल लाइटें लगाई गई हैं।

गुरुवार की दोपहर तीन बजे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पार्क में लगी महंत दिग्विजयनाथ प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान ही पार्क में बने स्थायी मंच का भी लोकार्पण होगा। इसे लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

मंच के पीछे की पार्क की दीवारों पर महंत दिग्विजयनाथ का आक्स दिखने लगा है। म्यूरल पेंटिंग के जरिए कलाकारों नेपार्क की दीवारों पर महंत दिग्विजयनाथ के जीवन की प्रमुख घटनाओं को उकेरा है। इसमें महंत दिग्विजयनाथ के द्वारा राम मंदिर के लिए किया गया उनका संघर्ष भी दिखाई पड़ रहा है। पार्क की खूबसूरती और बढ़ाने के लिए ऑर्नामेंटल लाइटें लगाने के साथ ही पार्क को और हरा भरा करने के लिए छायादार और तरह-तरह के फूलों के पौधे लगाए जाएंगे। इसी के साथ अब पार्क पूरी तरह से आमजन के लिए खोल दिया जाएगा।  

महंत दिग्विजयनाथ पार्क  को तीन हिस्सों में बांटा गया है। नौकायन की ओर पार्किंग बनाई गई है। ठीक उससे सटे त्रिकोण आकार का पाथ वे बनाया जा रहा है। इसके बीच में ओपेन जिम है और बच्चों के खेलने की भी व्यवस्था की गई है। तीसरे हिस्से में मुख्य पार्क हैं, जहां कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे।

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा के अनावरण की तैयारियां पूरी हो गई हैं। पार्क की दीवारों पर म्यूरल पेंटिंग के जरिए ब्रम्हलीन महंत दिग्विजयनाथ की जीवन यात्रा दिखाई पड़ रही है। पार्क की खूबसूरती के लिए ऑर्नामेंटल लाइटें लगाई गई हैं। किड्स जोन के साथ ही ओपन जिम तैयार किया गया है। गाड़ियों को पार्क करने के लिए बड़ी पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here