विप्र सम्मेलन में कोरोना योद्धा और शगुन कन्यादान योजना का शुभारंभ

0
120

रायपुर
राष्ट्रीय विप्र फाउंडेशन के नेतृत्व में निरंजन धर्मशाला में विप्र बंधुओं का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया इस सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के बस्तर, दंतेवाड़ा, जगदलपुर, सुकमा, बिलासपुर, रायगढ़, सरायपाली,बसना, महासमुंद, दुर्ग, भिलाई, भाटापारा के साथ छत्तीसगढ़ से बाहर उड़ीसा, राजस्थान, नागपुर, हरियाणा, दिल्ली एवं विभिन्न राज्यों से भी विप्र बंधु पहुंचे।

विप्र बंधु राष्ट्रीय मुख्य संस्थापक सुशील ओझा ने कहा कि विप्र फाउंडेशन एक बहुत बड़ा परिवार है जिसमें हर विप्र बंधु एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। कोरोना काल में भी विप्र फाउंडेशन हर प्रकार से जिसकी जैसी जरूरत थी उसे उस प्रकार की मदद की गई। शिक्षा के क्षेत्र में जो आर्थिक रूप से कमजोर है ऐसे 100 बच्चों को डॉक्टर इंजीनियर आर्किटेक्ट की शिक्षा दी गई। आगे भी इसी तरह समाज के हर व्यक्ति की मदद की जाएगी।

मुख्य संरक्षक एवं वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय विप्र फाउंडेशन एक ऐसा संगठन है जो सभी को साथ में लेकर चलता है। सभी की मदद करता है। यह एक परिवार की तरह है। इसका उदाहरण हम सबने कोरोना काल में देख चुके। किस तरह विप्र बंधुओं ने एक दूसरे की मदद की और आगे भी इसी तरह मदद करने के लिए हमेशा तत्पर खड़े रहेंगे।भगवान परशुराम की कृपा से आशीर्वाद से यह काम इसी तरह इसी तरह आगे भी चलते रहेगा। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को आर्थिक रूप से मदद की जाएगी। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के कन्या का विवाह कराया जाएगा। इसका पूरा खर्च विप्र फाउंडेशन उठाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष चरण शर्मा ने कहा कि इस प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय को राष्ट्रीय संस्थापक सुशील ओझा एवं वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा की अनुशंसा पर विकास उपाध्याय को वीसीसीआई के प्रदेश संस्थापक एवं जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा व संजय चौबे दुर्ग को प्रदेश सलाहकार मंडल के रूप में नियुक्त किया गया है। इस मौके पर कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया। साथ ही शगुन कन्यादान योजना का शुभारंभ करने की घोषणा की गई। जिसमें विप्र बंधुओं के द्वारा भारत के किसी भी कोने में कोई भी विप्र बंधु हो, जो आर्थिक रूप से कमजोर होगा ऐसे विप्र बंधुओं की 21000 रुपये देकर मदद की जाएगी। इसके साथ ही शगुन कन्यादान योजना में चंदा देवी शर्मा एवं गायत्री देवी शर्मा के द्वारा और सन एंड संस ज्वेलर्स की तरफ से जहां भी विप्र परिवार का सामूहिक विवाह होगा वहाँ आधा खर्च वहन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here