दिल्ली से गिरफ्तार कपल अफगानिस्तान से तस्करी करके लाया था हेरोइन? 

0
101

दिल्ली 
गुजरात के पोर्ट से बरामद हुई 3000 किलो हेरोइन को लेकर जांच-पड़ताल तेज हो गई है। गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से दो कंटेनरों में रखी करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त किए जाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग की जांच शुरू की है। गौरतलब है कि जब्त मादक पदार्थ की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 21,000 करोड़ रुपये आंकी गई है। बताया जा रहा है कि यह भारत में अभी तक हेरोइन की सबसे बड़ी जब्ती है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इस तरह का यह पहला मामला है। वहीं इस मामले में दिल्ली से एक कपल की गिरफ्तारी हुई है। 

ईडी ने डीआरआई से शिकायत की प्रति भी मांगी
अधिकारियों ने बताया कि ईडी जांच एजेंसी हाल ही में हुई रिकॉर्ड जब्ती के मामले का अध्ययन कर रही है। साथ ही पीएमएलए के तहत प्रक्रिया आगे बढ़ा रही है। एजेंसी ने मादक पदार्थ की जब्ती के संबंध में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा दर्ज की गयी शिकायत की प्रति भी मांगी है। यह मामला केंद्रीय वित्त मंत्रालय के तहत आने वाली कानून प्रवर्तन एजेंसी डीआरआई से जुड़ा हुआ है। एजेंसी ने 15 सितंबर को गुजरात के कच्छ जिले में स्थित मुंद्रा बंदरगाह से कुल 2,988.21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की जिसका उत्पादन अफगानिस्तान में हुआ था। 

चेन्नई के रहने वाले दंपति को किया गया गिरफ्तार
वहीं डीआरआई ने इस मामले में चेन्नई के रहने वाले एक दंपति को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यही दंपति अफगानिस्तान से यह हेरोइन तस्करी करके भारत लाया था। इनकी गिरफ्तारी तब हुई जब डीआरआई ने दिल्ली, तमिलनाडु, चेन्नई समेत गुजरात के अहमदाबाद, गांधीनगर और मांडवी में छापेमारी अभियान चलाया।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here