‘भारत बंद’ के दौरान सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल किसान को पड़ा दिल दौरा, मौत

0
147

नई दिल्‍ली

 

सिंघु बॉर्डर पर जारी आंदोलन में शामिल एक किसान की मृत्‍यु हो गई है। सोमवार को 'भारत बंद' के दौरान भगेल राम को दिल का दौरा पड़ा। शुरुआती जानकारी के अनुसार, मौके पर ही उन्‍होंने दम तोड़ दिया था। सिंघु, रजोकरी, गाजीपुर समेत दिल्‍ली की कई सीमाओं पर किसान आज रास्‍ता बंद करके बैठे हैं। दिल्‍ली-गुड़गांव बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है। पुलिस राजधानी की ओर आने वाली हर गाड़ी की तलाशी ले रही है।

दिल्‍ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भयंकर जाम
दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर जबर्दस्‍त ट्रैफिक जाम है। नैशनल हाइवे-48 पर ट्रैफिक रेंगते हुए चल रहा है। गुरुग्राम ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने कहा कि दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर और रजोकरी फ्लाईओवर के पास दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग की वजह से एक्सप्रेस-वे पर यातायात की गति धीमी है। दिल्ली यातायात पुलिस ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय राजधानी के साथ राज्य की गाजीपुर सीमा की ओर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। उन्होंने ट्वीट किया, "विरोध के कारण यूपी से गाजीपुर की ओर यातायात बंद कर दिया गया है।"

राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन चालू है। राजधानी में डीटीसी बसें, दिल्ली मेट्रो, ऑटो रिक्शा और सार्वजनिक और निजी परिवहन के अन्य साधन सुचारू रूप से चल रहे हैं।

आज शाम 4 बजे तक किसान भारत बंद करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी थी कि दिल्ली और आसपास रहने वाले लोग बॉर्डर क्रॉस न करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है। बंद के दौरान सरकारी और निजी दफ्तर, शिक्षण व अन्य संस्थान, दुकानें, उद्योग और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। हालांकि मेडिकल सेवाएं देने वाले संस्थानों, अस्पताल, दवा की दुकानों, राहत व बचाव कार्यों को इसके दायरे से बाहर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here