आयुष्मान कार्ड से फ्री इलाज और अस्पताल में पूरी देखभाल भी

0
96

भोपाल

अस्पतालों में उपचार और व्यवस्थाओं के संबंध में सोमवार 27 सितंबर को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने ग्वालियर और बैतूल जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वर्चुअली चर्चा की।

वीडियो कॉलिंग से हुई चर्चा में मंत्री डॉ. चौधरी को ग्वालियर जिला चिकित्सालय में उपचार करा रहे मानसिंह, जीतेन्द्र और वरूण ने बताया कि अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ अच्छी तरह से देखभाल कर रहा है। बेड की चादर रोज़ बदली जा रही है। सफाई भी होती है। मरीजों ने बताया कि उन्हें आयुष्मान योजना में पूरा फ्री इलाज मिल रहा है। किसी प्रकार की कोई दवाई बाजार से नहीं लानी पड़ रही और न ही किसी प्रकार की जाँच के पैसे लग रहे हैं। अस्पताल से सुबह नाश्ता और दोनों टाइम भोजन भी मिल रहा है। मरीज कृष्णकांत ने बताया कि उनके साथ उनके परिवार का कोई भी अटेंडर नहीं है। पूरी देखभाल अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और कर्मचारी कर रहे हैं, उन्हें है। वरूण पाराशर ने बताया कि उनके पैर में फ्रेक्चर हो गया था, जिसका सफल ऑपरेशन हुआ और अब वे ठीक हैं।

रतलाम जिला चिकित्सालय में भर्ती अखिलेख नामदेव ने बताया कि बीती रात 2 बजे सीने में तकलीफ और खाँसी चलने से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। अस्पताल में इलाज शुरू हो गया, उन्हें आराम है। रतलाम के ही रतलाम जिला चिकित्सालय में भर्ती मो. रफीक और श्रीमती सज्जो ने बताया कि अस्पताल में उनकी बेहतर देखभाल हो रही है। श्रीमती सज्जो ने बताया कि उनका बीपी कम हो गया था और चक्कर आने लगे थे। जिला चिकित्सालय आने पर उनकी जाँच की गई। जाँच में बताया कि खून की कमी है। अस्पताल में दिये गये इलाज से अब वे ठीक हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here