HDFC ने Paytm से मिलाए हाथ,अब ला रहे खास क्रेडिट कार्ड

0
119

   नई दिल्ली

त्योहारों के पहले देश में खासकर युवा कंज्यूमर्स में पैठ बनाने के लिए Paytm और HDFC ने हाथ मिला लिए हैं. दोनों मिलकर अक्टूबर में को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने जा रहे हैं. इसका खासकर मिलेनियल्स यानी नौजवान कंज्यूमर होंगे.

दोनों कंपनियों ने इस कार्ड के द्वारा टियर टू और टियर 3 शहरों में गहरी पैठ बनाने का इरादा बनाया है. इस साझेदारी के तहत HDFC बैंक और Paytm मिलकर बिजनेस क्रेडिट कार्ड भी लॉन्च करेंगे.

बेहतरीन रीवॉर्ड तथा कैशबैक ऑफर

Visa आधारित यह क्रेडिट कार्ड छोटे ग्राहकों से लेकर संपन्न यूजर्स तक की जरूरतों को पूरा करेंगे और इनमें बेहतरीन रीवॉर्ड तथा कैशबैक ऑफर दिए जाएंगे.

पेटीएम के पास 33 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं और 2.1 करोड़ व्यापारियों की पहुंच है, जबकि एचडीएफसी बैंक के पास 50 लाख से अधिक डेबिट, क्रेडिट और प्रीपेड कार्ड हैं, और यह करीब 20 लाख व्यापारियों को सेवा प्रदान करता है.

Paytm और HDFC ने एक बयान में कहा कि यह कार्ड अक्टूबर 2021 में लॉन्च किया जाएगा और इसके द्वारा क्रेडिट कार्ड, ईएमआई, बाय नाउ पे लेटर जैसे क्षेत्रों में बढ़ती मांग के दोहन की कोश‍िश की जाएगी.

बिजनेस क्रेडिट कार्ड की शुरुआत

इस पार्टनरशिप के द्वारा दोनों बिजनेस क्रेडिट कार्ड की शुरुआत भी करेंगे, जिसका खासकर छोटे शहरों के दुकानदारों को काफी फायदा होगा. इससे पेटीएम को करीब 2.1 करोड़ दुकानदारों का फायदा मिलेगा.

दोनों कंपनियों ने कहा कि वे कई तरह के क्रेडिट कार्ड जारी करेंगे और कई तरह के कैशबैक एवं बेनिफिट देंगे. इनमें मोबाइल क्रेडिट कार्ड जैसे डिजिटल फर्स्ट कार्ड होंगे जिनका लक्ष्य युवाओं में जगह बनाना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here