सम्पत्ति विवाद में हेड कॉन्स्टेबल की हत्या कर दफनाया,4 गिरफ्तार

0
123

 सिवनी

छिंदवाड़ा के चांद थाने के हेड कॉन्स्टेबल की प्रापर्टी डीलर ने साथियों से मिलकर हत्या कर दी गई। पूरी प्लानिंग के साथ शव को सिवनी में चल रहे अपनी प्लाटिंग साइट पर दफन कर दिया। मोबाइल और बाइक छिंदवाड़ा जिले के उत्सव रिसोर्ट के पास फेंक दिया। हत्या के पीछे 27 लाख रुपए की प्रापर्टी का विवाद है। रुपए लेने के बाद भी डीलर रजिस्ट्री नहीं कर रहा था। पुलिस ने गुरुवार सुबह जेसीबी से गड्ढा गोदकर शव बरामद कर लिया है। चांद थाने में 10 दिन पहले ही हेड कॉन्स्टेबल की तैनाती हुई थी। तीन दिन पहले ही वे लापता हो गए थे।

पुलिस के मुताबिक हेड कॉन्स्टेबल विजय बघेल 20 सितंबर को अचानक गायब हो गए थे। इसके बाद लगातार चांद पुलिस तलाश कर रही थी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने जब मामले की जांच की तो विजय बघेल से फोन पर सिवनी प्रापर्टी डीलर राहुल नेमा (40) से लगातार बातचीत हो रही थी। इसके बाद पुलिस ने प्रापर्टी डीलर और उसके तीन साथियों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ।

प्रापर्टी की रजिस्ट्री नहीं कर रहा था आरोपी

पुलिस के मुताबिक हेड कांस्टेबल विजय सिंह बघेल ने सिवनी के वारापत्थर निवासी प्रापर्टी डीलर राहुल नेता से लगभग 27 लाख रुपए में एक प्रापर्टी का सौदा किया था। लंबे समय से बघेल की इस प्रापर्टी डीलर के साथ जान पहचान थी। रुपए लेने के बाद भी लंबे समय से डीलर प्रापर्टी की रजिस्ट्री नहीं कर रहा था।

चौरई में हुई थी हत्या, सिवनी ले जाकर जाकर दफनाया शव

सिवनी के चौरई स्थित गायत्री मंदिर के पास सृष्टि नगर में प्रापर्टी डीलर का दफ्तर है। इसी कार्यालय में 21 सितंबर को पूरे प्लानिंग के साथ हेड कॉन्स्टेबल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या से पहले ही राहुल ने सिवनी ने लगे बम्होड़ी गांव में चली रही प्लाटिंग पर पहले से ही गड्‌ढा खुदवा दिया था।

गुमराह करने के लिए उत्सव रिसोर्ट के पास ले जाकर छोड़ दी

बघेल की हत्या करने के बाद आरोपी प्रापर्टी डीलर ने अपने साथियों के साथ पहले हेड कांस्टेबल की बाइक को छिंदवाड़ा के उत्सव रिसोर्ट के पास ले जाकर फेंक दिया। वहीं मोबाइल फोन भी छोड़ दिया ताकि किसी को कोई शक न हो। बाद में दोपहिया वाहन में डालकर विजय बघेल के शव को सिवनी में अपनी साइट पर खोदे गड्‌ढे में दफन कर दिया।

​​​​​​​4 फीट गड्ढा खोदकर गड़ाया था शव

आरोपियों के बताए अनुसार पुलिस ने बम्होड़ी गांव में पुरानी शराब दुकान के पास प्लाट में दफन शव को गड्‌ढा खोदकर निकाला। आरोपियों ने यहां 4 फीट गड्ढा खोदकर शव को दफनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here