स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सीहोर और खरगोन जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से किया सीधा संवाद

0
109

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉल के माध्यम से सीहोर एवं खरगोन जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनकी स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में वीडियो कॉलिंग कर चर्चा की।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी से सीहोर जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती शिवनारायण ने कहा कि कूल्हे की हड्डी से परेशान हैं। जिला चिकित्सालय में इलाज के लिये भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि उनका उपचार ठीक हो रहा है। ऑपरेशन के लिये भर्ती इरफान कुरेशी ने बताया कि अस्पताल में उनका हार्निया का सफल ऑपरेशन किया गया। एक अन्य मरीज राधेश्याम ने बताया कि सड़क दुर्घटना के उपरांत सिर पर चोट लगने से भर्ती हुए हैं। उनका अस्पताल में सीटी स्केन हुआ है। दवा और सभी सुविधाएँ अस्पताल में नि:शुल्क मिल रही हैं।

खरगोन जिला अस्पताल के मेडिकल महिला वार्ड में भर्ती मरीज बरखा यादव ने बताया कि बुखार आने पर अस्पताल में भर्ती हुई है। अस्पताल से दोनों समय भोजन, नाश्ता और दूध नि:शुल्क उपलब्ध हो रहा है। मेडिकल वार्ड में भर्ती अश्लेषा पालीवाल ने बताया कि बुखार, सिरदर्द एवं उल्टी होने के कारण उपचार के लिये भर्ती हुई हैं। अस्पताल की सुविधाओं से संतुष्ट हैं। डायलिसिस यूनिट में डायलिसिस करवाने के लिये भर्ती हुए रंजन पटेल ने बताया कि पिछले 4 वर्षों से जिला अस्पताल में डायलिसिस करवा रहे हैं। चिकित्सक एवं स्टॉफ का व्यवहार बहुत अच्छा है। सम्पूर्ण सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध हो रही है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय खरगोन में एक नवीन डायलिसिस मशीन जल्द से जल्द उपलब्ध करवाई जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला अस्पताल में साफ-सफाई, दवाई एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त कर संतोष व्यक्त किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि वर्तमान में डेंगू हमारे सामने एक नई चुनौती है। डेंगू के लार्वा को नष्ट करने के लिये टेमोफॉस दवा का छिड़काव करें। घर-घर जाकर सर्वे किया जाये। सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here