गृह मंत्री डॉ. मिश्रा बाइक चलाकर माँ पीतांबरा पीठ के दर्शन के करने पहुँचे

0
134

दतिया
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा स्वयं बाइक चलाकर माँ पीताबंरा पीठ के दर्शन करने के लिये पहुँचे। उन्होंने दतिया में 813 दिव्यांगजनों को 2 करोड़ रूपये के सहायक उपकरण वितरित किये। उन्होंने दतिया में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण के लिये सतत कार्य कर रही है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने महाराजा खेत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने पं. दीनदयाल जयंती पर शिविर के आयोजन पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय ने समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा को ही सबसे बड़ी मानव सेवा माना है। उन्होंने शिविर में आने वाले दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों से उनका हालचाल भी जाना। डॉ. मिश्रा ने बताया कि शिविर में आने वाले 1386 दिव्यांगजनों में से 813 का चयन किया जाकर नि:शुल्क सहायक उपकरण प्रदान किये गये हैं। शेष के संबंध में नियामानुसार आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

गृह मंत्री ने दिलाई स्वच्छता की शपथ
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि हम सभी को जागरूक रहना भी है और सभी को जागरूक करना भी है। बीमारियों से उपचार का पहला मंत्र स्वच्छता के प्रति जागरूक होना है।

खंगार समाज के सम्मान समारोह में हुए शामिल
मंत्री डॉ. मिश्रा ने खंगार समाज के सम्मान समारोह में शामिल हुए। उन्होंने समारोह का महाराजा खेत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण और माता गंगबा बाई की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि वे दतिया के सर्वांगीण विकास के लिये कृत संकल्पित हैं। हमारी सरकार "सबका साथ-सबका विकास- सबका विश्वास" के ध्येय वाक्य का अनुसरण कर कल्याणकारी कार्य कर रही है। उन्होंने खेत सिंह पार्क में कंजी का पौधा लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here