कर्ली हेयर को ऐसे करें मैनेज

0
172

कर्ली हेयर देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और अगर किसी महिला के सामने से कोई कर्ली बालों वाली लड़की निकल जाए तो मन में यही आता है कि काश, मेरे बाल भी इसकी तरह कर्ली होते। कर्ली बाल अगर खुले हो तो काफी अच्छे लगते हैं, लेकिन इन्हें मैनेज करना इतना भी आसान नहीं होता। कभी यह एकदम ड्राई हो जाते हैं और कभी काफी उलझे। कई बार तो इन कर्ली बालों को संवारने के चक्कर में आप अपने काम पर लेट भी हो जाती हैं। इतना ही नहीं, कर्ली बालों से हर दिन एक अच्छा हेयरस्टाइल बनाना भी वास्तव में चुनौती है।

अगर आपके बाल भी कर्ली हैं और इसलिए अक्सर आप परेशान रहती हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे हेयर हैक्स लेकर आए हैं जो कर्ली बालों वाली महिलाएं के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है, तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

ब्रश को कहें अलविदा

अगर आपके बाल कर्ली हैं तो बेहतर होगा कि आप आज ही ब्रश को अलविदा कह सकते हैं। अगर आप ब्रश को बालों में इस्तेमाल करती हैं तो इससे आप बाल तो नहीं सुलझेंगे, हां आपकी परेशानी काफी बढ़ सकती हैं। ऐसे बालों के लिए उंगलियों से बेहतर दूसरा कोई ब्रश नहीं है। अगर आप बालों में कॉम्ब करना ही चाहती हैं तो अपने बालों के लिए wide-toothed comb का इस्तेमाल कर सकती।

नीचे से करें कंघी

सुनने में शायद आपको अजीब लगे लेकिन कर्ली हेयर की महिलाओं को बालों के अंतिम छोर से कंघी करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करती हैं तो यकीनन आपको हेयरफॉल की समस्या दूर हो सकती है। जब आप नीचे से बालों को कॉम्ब कर लें, तभी स्कैल्प से कंघी करें।

कर्ली हेयर काफी जल्द रूखे हो सकते हैं, जिससे वह बेजान व अजीब नजर आ सकते हैं, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि कर्ली हेयर में भी आप बेहद खूबसूरत दिखें, तो इसके लिए जरूरी है कि बालों की सही तरह से केयर की जाए। मसलन, आप बालों को डीप-कंडीशन करें ताकि बालों में हमेशा एक चमक बनी रहे। इसके लिए आर्गन ऑयल या शीया बटर युक्त एक हाइड्रेटिंग हेयर मास्क बालों पर अप्लाई किया जा सकता है।

बालों को करें ट्रिम

कर्ली हेयर भी देखने में तभी अच्छे लगते हैं, जब उन्हें सही तरह से रखा जाए। इसलिए आप हर 6-8 सप्ताह में बालों को एक बार ट्रिम अवश्य करवाएं। इससे आपको बालों के दोमुंहेपन से छुटकारा मिलेगा और बालों की लुक भी काफी अच्छी आएगी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here