मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब को फिर भेजा समन, 28 सितंबर को किया तलब

0
158

मुंबई
 मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंत्री अनिल परब को एक बार फिर नोटिस जारी किया है, जिसमें उनको मंगलवार को तलब किया गया है। इससे पहले अनिल परब को 31 अगस्त को तलब किया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे।

 प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब को 28 सितंबर को तलब किया है। इससे पहले 29 अगस्त को ईडी ने परब को समन भेजा था, जिसके बाद उन्होंने 31 अगस्त को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए 14 दिन का समय मांगा था।
 
ईडी ने इसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सितंबर में परब के करीबी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) अधिकारी बजरंग खरमाते को भी तलब किया है। आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में बर्खास्त असिस्टेंट पुलिस सब इस्पेक्टर सचिन वाजे के बयान दर्ज होने के बाद अनिल परब भी ईडी के निशाने पर आ गए थे। वाजे ने अपने बयान में कथित तौर पर ईडी अधिकारियों को जानकारी दी थी कि अनिल परब और अनिल देशमुख दोनों ने 10 पुलिस उपायुक्त के ट्रांसफर रोकने के लिए 20 करोड़ रुपए हासिल किए थे।
 
दूसरी तरफ ये समन मंत्री के एक वीडियो वायरल होने के बाद आया है, जिसमें परब पुलिस अधिकारियों को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को बिना देर किए गिरफ्तार करने का आदेश देते हुए देखा गया था। इधर, वहीं महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने भी परब पर राणे की गिरफ्तारी का आरोप लगाया था और गिरफ्तारी की सीबीआई जांच और कार्रवाई की पूरी प्रक्रिया की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here