जवानों की साइकिल रैली से राष्ट्रवाद होगा उदभूत – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

0
105

भोपाल

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इण्डो-तिब्बत बार्डर पुलिस के जवानों की साइकिल रैली को हरी झण्डी दिखाकर भोपाल से दिल्ली के लिये रवाना किया। डॉ. मिश्रा ने इस अवसर पर जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि साइकिल रैली आपके अदम्य साहस का प्रतीक है। इससे युवाओं में राष्ट्रवाद के साथ ही राष्ट्र प्रेम भी जागृत होगा। डॉ. मिश्रा ने आईटीबीपी के सीमांत मुख्यालय परिसर में चंदन का पौधा भी रोपा। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, महानिरीक्षक आईटीबीपी संजीव रैना और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने साइकिल रैली को भारत-माता के जय-घोष के साथ हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर आयोजित संक्षिप्त फ्लैग-ऑफ समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नई दिल्ली के लिये रवाना हुए आईटीबीपी के 24 जवान मार्ग में युवाओं में राष्ट्रवाद और देश-भक्ति के जज्बे को उदभूत करने के साथ ही प्रेरणा-स्रोत बनेंगे।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि देश आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सशक्त नेतृत्व पाकर निरंतर आगे बढ़ रहा है। सम्पूर्ण विश्व मोदी के नेतृत्व का कायल है। यही कारण है कि आज हमारे प्रधानमंत्री से अमेरिका के राष्ट्रपति अफगानिस्तान जैसे मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं। यह हम सबके लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साहस और विश्वास के अनुरूप आईटीबीपी सहित देश की सशस्त्र सेनाओं ने भारत-माता के भाल पर गौरव तिलक किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here