क्रिप्टोकरेंसी से करें भुगतान, रेस्टोरेंट में खाएं डिजिटल थाली

0
142

नई दिल्ली
क्रिप्टोकरेंसी का फीवर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। यह आमजीवन को कैसे प्रभावित कर रही है, इसका असर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्टोरेंट में देखने को मिला है। क्रिप्टोकरेंसी को हवा देने और ग्राहकों को लुभाने के लिए कनॉट प्लेस स्थित ऑर्दर 2.1 रेस्टोरेंट में डिजिटल थाली लांच की गई है। ग्राहक इस थाली को पूरी तरह डिजिटली ऑर्डर कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस थाली के पकवानों के नाम भी क्रिप्टोकरेंसी के आधार पर रखे गए हैं।

ऑर्दर 2.1 रेस्टोरेंट की डिजिटल थाली में पकवानों के नाम भी ऑनलाइन करेंसी के आधार पर हैं। इसमें ग्राहकों को बिटक्वाइन टिक्का, एथेरियम बटर चिकन, पॉलीगल पिटा ब्रेड, सोलाना छोले भटूरे तक मिलेंगे।

रेस्टोरेंट के मालिक सुवीत कालरा बताते हैं कि क्रिप्टोकरेंसी को लेकर लोगों में इतना क्रेज है कि वे डिजिटल थाली को काफी पसंद कर रहे हैं। वह कहते हैं कि हमने अपने रेस्टोरेंट में बिटक्वाइन या डिजिटल करेंसी से भुगतान करने वालों को 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट देने का फैसला किया है। ग्राहकों को वीडियो के जरिए मेन्यू मिलेगा और वे क्यूआर स्कैन के जरिए थाली ऑर्डर कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक उन्हें ऐसा ग्राहक नहीं मिला है, जिसने क्रिप्टो के जरिए पेमेंट किया हो। इसके बावजूद 100 से ज्यादा थालियां ऑर्डर हो चुकी हैं।

रेस्टोरेंट में मिलने वाली डिजिटल थाली की कीमत 1999 रखी गई है। यह वेज थाली है। रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि हम जानते हैं कि हम क्रिप्टोकरेंसी को अपनी बैलेंस सीट में नहीं दिखा सकते। जो भी पेमेंट आएगी हम उसे भारतीय मुद्रा के रूप में देखते हैं। हमें नहीं पता यह कहां जाती है। हो सकता है कि कुछ दिन में बेहतर प्रतिक्रिया न मिलने पर हम इसे भूल जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here