वॉशिंगटन पहुंचे पीएम मोदी, जोरदार स्वागत

0
100

वाशिंगटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिन के दौरे के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं. भारतीय समयानुसार गुरुवार सुबह पीएम मोदी वाशिंगटन पहुंचे, जहां पर भारतीय समुदाय ने पीएम मोदी का ज़बरदस्त स्वागत किया. अब आज से ही पीएम मोदी अपनी बैठकों में जुट जाएंगे, जिसमें पहले दिन कई कंपनी के CEO से मुलाकात भी होनी है.

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का ज़बरदस्त स्वागत

कोरोना संकट काल के बीच पहली बार पीएम मोदी की कोई बड़ी विदेश यात्रा हो रही है. गुरुवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे (भारतीय समयानुसार) जब पीएम मोदी वाशिंगटन पहुंचे तब वहां पर भारतीय समुदाय ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी ने सभी का शुक्रिया किया, साथ ही ट्विटर पर तस्वीरें भी साझा की.

पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिया। खास बात यह थी कि बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी का इंतजार करते रहे। पीएम मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतरे।

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर अपने वॉशिंगटन पहुंचने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्कॉट मॉरिसन, योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड मीटिंग में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के सीईओ से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।'

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here