संजय मांजरेकर ने टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हर्षल पटेल की जगह पर उठाए सवाल

0
7

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट की चिंता भी बढ़ती जा रही है। हर्षल पटेल ने चोट से वापसी कर ली है, लेकिन फिलहाल उनकी गेंदबाजी में धार नहीं दिखी है। पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने हर्षल पटेल के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं।

मांजरेकर ने कहा, 'हर्षल पटेल ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें अब हम कुछ सालों से खेलते हुए देख रहे हैं। हम उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खेलते हुए देख चुके हैं, वह ऐसे गेंदबाज हैं, जो पिच ड्राई होने पर इसका फायदा उठाते हैं, जहां उनकी स्लोअर गेंद और स्लो हो जाती हैं और उसे खेलना मुश्किल हो जाता है। पिछली बार उनकी स्लोअर बॉल की स्पीड 120 किमी प्रति घंटा थी। तो ऐसे में यह स्पीड में बड़ा ड्रॉप नहीं है।'

मांजरेकर ने आगे कहा, 'अगर पिच फ्लैट होती है, तो यह हर्षल पटेल के लिए चिंता की बात होगी। ऑस्ट्रेलिया में आपको ऐसी ही पिचें मिलेंगी। तो भारत को यह बात भी दिमाग में रखनी होगी, ऑस्ट्रेलिया के हिसाब से हर्षल की स्किल्स कैसी हैं।' हर्षल पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में चोट के बाद वापसी की है, लेकिन पहले मैच में वह बिल्कुल बेअसर नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here