दल बदल के बाद पहली बार सिंधिया और कांग्रेस के नेता एक मंच पर आ सकते हैं नजर

0
134

भोपाल
दल बदल के बाद पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ एक मंच पर दिखाई दे सकते हैं। हालांकि जिस आयोजन में दोनों नेताओं के एक मंच पर दिखाई देने की संभवना है, वह दिग्विजय सिंह के नर्मदा परिक्रमा से जुड़ा हुआ है। जिसे सियासत से दूर रखते हुए आयोजन किया जाने का दावा किया जा रहा है।

दिग्विजय सिंह द्वारा की गई नर्मदा परिक्रमा पर उनके निज सचिव ओम प्रकाश शर्मा ने ‘नर्मदा के पथिक’ नाम से किताब लिखी है, जिसके विमोचन पर भाजपा के सभी दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया गया है। यह पूरी किताब 192 दिन की परिक्रमा पर आधारित है। इसका विमोचन तीस सितम्बर को विधानसभा परिसर में किया जाएगा।

किताब के विमाचन के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते को आमंत्रित किया गया है। हालांकि इनमें से कितने केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे यह बुधवार तक तय होगा। राज्यपाल मंगू भाई पटेल को दिग्विजय सिंह स्वयं आमंत्रित कर आ चुके हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए उनसे मिलने का समय मांगा गया है, लेकिन फिलहाल समय नहीं मिला है। इनके अलावा कमलनाथ को भी आमंत्रित किया गया है, लेकिन वे इस आयोजन में शामिल नहीं होंगे।

किताब में समेटे परिक्रमा के अनुभव
ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि इस किताब में परिक्रमा के दौरान हुए अनुभवों को समेटा गया है। इसमें हर वह अंश लिखा गया है जो नर्मदा परिक्रमा के दौरान उनसे जुड़ा रहा। इस आयोजन में राज्यपाल, मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश से जुड़े सभी केंद्रीय मंत्री, मध्य प्रदेश सरकार की पूरी कैबिनेट, सभी विधायक, सांसदों के अलावा वरिष्ठ अफसर, नर्मदा परिक्रमा में साथ रहे लोगों के अलावा जो लोग नर्मदा परिक्रमा करने वालों की निस्वार्थ मदद करते हैं उन्हें आमंत्रित किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here