शाह शिवराज की बैठक कल, केंद्र से आर्थिक मदद बढ़ाने की हो सकती है मांग

0
147

भोपाल
बालाघाट और मंडला जिले के साथ ही अब  डिंडौरी जिले के भी नक्सल प्रभावित जिलों में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की इस मसले पर पहली बैठक होने जा रही है। इस बैठक में स्पेशल इंफ्रास्ट्रक्चर स्कीम (एसआईएस) और सिक्युरिटी रिलेटेड एक्सपेंडिचर (एसआरई) का फंड बढ़ाये जाने की मांग प्रदेश की ओर से रखी जा सकती है। यह बैठक रविवार को दिल्ली में होना हैं।

 बैठक को लेकर बालाघाट, मंडला, डिंडौरी जिलों से लेकर भोपाल में बैठे अफसरों ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को इस मामले पर उच्च अफसरों के साथ बैठक की। इसमें प्रजेंटेशन भी अफसरों द्वारा मुख्यमंत्री को दिखाया गया।

सूत्रों की मानी जाए एसआईएस और एसआरई का फंड पिछले कई सालों से लगातार कम होता जा रहा, इन फंड को बढ़ाने के लिए भी केंद्रीय गृह मंत्री से बात हो सकती है। इन तीनों जिलों में पंचायत विभाग के अलावा अन्य विभागों से विकास कार्य किए जा रहे हैं। एसआईएस के जरिए यहां पर विकास का काम होता है। इसमें प्रदेश सरकार भी अपनी ओर से बजट देती है। वहीं एसआरई की मद में भी प्रदेश सरकार और फंड की बात कर सकती है। यहां पर बन रही भारत रक्षा वाहिनी को लेकर भी फंड की बात की जा सकती है। केंद्र से मिलने जा रही अर्द्धसैनिक बल की टुकड़ियों को लेकर भी केंद्र से चर्चा हो सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here