पुलिसकर्मियों का वेतन बढ़ाने समेत अन्य मांग करने वाला सिपाही बर्खास्त, एसपी ने की कार्रवाई 

0
147

बलिया
उत्तर प्रदेश के बलिया मे पुलिसकर्मियों के वेतन को बढ़ाने समेत अन्य मांग कर रहे सिपाही को एसपी ने बर्खास्त कर दिया है। सिपाही रवि यादव को सेवा से हटाने का आदेश जारी करते हुए एसपी ने कहा कि अनुशासनहीनता की वजह से यह कार्रवाई की गई है। रवि यादव को पहले भी सोशल मीडिया पर एक नेता को बर्थडे विश करने के मामले में सस्पेंड किया गया था। सिपाही अपनी मांगों पर विचार के लिए केंद्रीय गृह मंत्री से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक को पत्र लिख चुका था। जौनपुर के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के गांव कुहिया निवासी रवि यादव को बलिया एसपी राजकरन नय्यर ने बर्खास्त किया। 

आदेश पत्र में एसपी ने कहा कि पुलिसकर्मियों के वेतन को बढ़ाने, ड्यूटी को आठ घंटे तक ही रखने समेत अन्य मांगों को लेकर सिपाही रवि यादव लगातार अन्य कर्मचारियों को भड़का रहा था। सिपाही रवि यादव अन्य पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों में असंतोष पैदा कर उनको एकजुट करने की कोशिश में लगा था। इतना ही नहीं, रवि यादव पुलिस के आला अफसरों के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणी करता था और अपनी मांगों की बात करते हुए चंदा भी लेने का काम कर रहा था। 

मुख्तार के करीबी उमेश सिंह का 10 करोड़ का शॉपिंग मॉल किया ध्वस्त, मऊ प्रशासन ने चलाया बुलडोजर एसपी का कहना है कि सिपाही रवि यादव की गतिविधियों से पुलिसकर्मियों के अनुशासन पर दुष्प्रभाव पड़ रहा था। पुलिसकर्मियों में अनुशासन को बनाए रखने के लिए सिपाही रवि यादव को सेवा से हटाया गया है। एसपी के मुताबिक, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उसके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। बर्खास्त सिपाही रवि यादव पहले भी विवादों में रह चुका है। जानकारी के मुताबिक, दुबहड़ थाने में कॉन्स्टेबल पद पर तैनाती के दौरान रवि यादव ने मुलायम सिंह यादव की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उनको जन्मदिन की बधाई दी थी। इस पर उस समय के एसपी देवेंद्र नाथ ने उसे निलंबित कर दिया था। बाद में उसे बहाल कर दिया गया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here