स्टार बल्लेबाज राचेल हेन्स टेस्ट और टी-20 सीरीज से पहले बाहर

0
207

नई दिल्ली
भारत के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम को झटका लगा है। कंगारू टीम की उपकप्तान राचेल हे्न्स टीम इंडिया के विरुद्ध बाकी सीरीज में नहीं खेल पाएंगी। वह दाहिने हैमस्ट्रिंग में चोट के चलते शेष सीरीज से बाहर हो गई हैं। राचेल ऐसे वक्त चोटिल हुई हैं जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच शुरू होने में दो दिन बचे हैं। इस मुकाबले के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैके में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान हेन्स चोटिल हुई थीं। इस मैच में भारत ने मेजबानों को 2 विकेट से हराया था। लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम 2-1 से सीरीज जीतने में सफल रही। चोट की वजह से वह एक मात्र खेला जाने वाले डे/नाइट टेस्ट और तीन टी-20 मैच नहीं खेल पाएंगी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बात करते हुए महिला टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने कहा, दुर्भाग्यवश हेन्स की हैमस्ट्रिंग ठीक नहीं है। कोच के मुताबिक, वह तबाह हो गई हैं, जाहिर है कि टेस्ट मैच बहुत बार नहीं आते, वह हमारी टीम की प्रमुख सदस्य है हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के कोच ने आगे कहा, राचेल की गैरमौजूदगी में बेथ मूनी एलिसा हीली के साथ पारी की शुरुआत कर सकती हैं। उन्होंने आगे कहा, उम्मीद है कि दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद फिट होकर लौटीं जॉर्जिया वारेहम गुरुवार को शुरू होने वाले टेस्ट में डेब्यू करेंगी।    

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला जाना वाला डे/नाइट टेस्ट मैच 30 सितंबर से क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम पहली बार दिन/रात्रि टेस्ट मैच खेलेगी। जबकि, ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में डे/नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है। इस टेस्ट के बाद दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 7 अक्तूबर, दूसरा 9 अक्तूबर और तीसरा 11 अक्तूबर को खेला जाएगा। ये सभी टी-20 मुकाबले कैरारा ओवल में ही खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here