एक अक्टूबर से शुरू करें भोपाल की सड़कों की मरम्मत – मंत्री भूपेन्द्र सिंह

0
81

भोपाल

भोपाल शहर की सड़कों की मरम्मत का कार्य आगामी एक अक्टूबर से शुरू करें। मरम्मत का कार्य निर्धारित मानदण्डों के अनुसार करवायें। कार्य की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिये। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह निर्देश भोपाल शहर की सड़कों की समीक्षा के दौरान दिये।

सिंह ने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार सितम्बर माह के शेष दिनों में भी वर्षा संभावित है। अत: इसके तुरंत बाद एक अक्टूबर से कार्य शुरू कर इसे समय-सीमा में पूरा करें। उन्होंने कहा कि जो सड़कें गारंटी पीरियड में हैं, उनकी मरम्मत का कार्य भी एक अक्टूबर से संबंधित कांट्रेक्टर से करवायें।

आयुक्त नगर निगम भोपाल के.वी.एस. चौधरी ने बताया कि शहर के 288 विभिन्न मार्गों की मरम्मत की कार्य-योजना बना ली गयी है। इसमें 70 करोड़ 60 लाख रुपये का खर्च अनुमानित है।

अब नहीं बने अवैध कॉलोनी

मंत्री सिंह ने कहा कि अनाधिकृत कॉलोनियों के नियमितीकरण की कार्यवाही निर्धारित कार्य-योजना के अनुसार करें। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखं कि शहर में अब अवैध कॉलोनी नहीं बने। सिंह ने कम्पाउंडिंग के संबंध में भी कार्यवाही के निर्देश दिये।नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि अवैध कॉलोनी बनाने वालों के विरुद्ध एकआईआर करवायी जा रही है।

बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास मनीष सिंह, सीईओ स्मार्ट सिटी अंकित अस्थाना सहित नगर निगम और सीपीए के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here