73वें एमी अवार्ड्स में ‘द क्राउन’ और ‘टेड लास्सो’ का रहा जलवा

0
84

एमी अवॉर्ड्स 2021 की अनाउंसमेंट हो गई है। इस साल 73वें एमी अवार्ड्स सेरेमनी का आयोजन अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक आउटडोर वेन्यू में सेलेब्स और दर्शकों की मौजूदगी में हुआ। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह अवॉर्ड्स फंक्शन वर्चुअली आयोजित हुआ था। इस बार अवार्ड्स सेरेमनी में मौजूद सभी को वैक्सीनेशन प्रूफ दिखाना भी जरूरी था।

‘द क्राउन’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड जीता
एमी अवॉर्ड्स 2021 सेरेमनी को सेड्रिक द एंटरटेनर ने होस्ट किया था। ड्रामा सीरीज ‘द क्राउन’ को कई कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। ‘द क्राउन’ ने सभी प्रमुख ड्रामा कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। इस शो ने बेस्ट ड्रामा सीरीज, बेस्ट एक्टर (ड्रामा) और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर जैसे प्रमुख अवॉर्ड्स जीते। इसके अलावा बेस्ट राइटिंग और डायरेक्शन का अवॉर्ड भी ‘द क्राउन’ के नाम ही रहा। इस ड्रामा शो के लिए ओलिविया कोलमैन ने बेस्ट एक्ट्रेस (ड्रामा) और जोश ओ कॉनर ने बेस्ट एक्टर (ड्रामा) का अवॉर्ड जीता।

‘टेड लास्सो’ को 13 कैटेगरी में किया गया था नॉमिनेट
वहीं कॉमेडी शो 'टेड लास्सो' को सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले थे। सीरीज को 13 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था और इस साल सेरेमनी में शो ने धमाल मचाया। ‘टेड लास्सो’ ने बेस्ट कॉमेडी सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया। इतना ही नहीं इस शो के लिए हन्ना वाडिंगम ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और ब्रेट गोल्डस्टीन ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर इन कॉमेडी का अवॉर्ड भी जीता। बता दें कि एमी अमेरिकी टीवी वर्ल्ड के सबसे पॉपुलर अवॉर्ड्स में शामिल है। टेलीविजन अकादमी द्वारा दिए जाने वाले एमी अवार्ड्स को टीवी व्यवसाय में सर्वोच्च सम्मान माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here