विकास कार्यों से और बढ़ेगी मंदिर हसौद की पहचान – डॉ. डहरिया

0
189

रायपुर
आरंग विकासखण्ड़ के नवगठित नगर पंचायत मंदिर हसौद में आयोजित लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री तथा आरंग विधानसभा के विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि मंदिर हसौद क्षेत्र की पहचान पहले से हैं। नगर पंचायत बनने के बाद विकास कार्यों की स्वीकृति के साथ लोकार्पण एवं भूमिपूजन से यह तय है कि मंदिर हसौद का विकास तेजी से बढ़ेगा। मंत्री डॉ. डहरिया ने यहां एक करोड़ 37 लाख रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन और एक करोड़ 13 लाख रुपए से अधिक के कार्यों का लोकार्पण किया।

मंत्री डॉ. डहरिया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर हसौद नगर पंचायत को विकास कार्यों की लगातार सौगात दी जा रही है। कोरोना काल में भी लोगों को विकास कार्यों की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधाएं बिजली, पानी, सड़क, साफ-सफाई की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूरी तरह सजग है और उपलब्ध भी करा रही है। मंत्री डॉ. डहरिया ने आगे कहा कि गांव के लोगों को जो रोजगार मिलता था, वह मंदिर हसौद क्षेत्र के लोगों को नगर पंचायत बनने से मिलता रहे इसके लिए भी पूरा प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। सरकार द्वारा धान के बदले अन्य फसल और वृक्षारोपण करने वालों को प्रति एकड़ 10 हजार की राशि देकर प्रोत्साहित किया जा रहा है। सूखा प्रभावित किसानों को भी राहत राशि देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने के साथ बिजली बिल हाफ कर लोगों को राहत पहुचाया गया है। हमारी सरकार प्रदेश के लोगों के साथ मिलकर विकास के कार्यों को पूरा कर रही है।

लोगों को अच्छी सड़क मिले, घर में नल कनेक्शन से पानी मिले इसके लिए भी सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि आरंग विधानसभा क्षेत्र में सामुदायिक भवन, सड़क,सीसी रोड़ निर्माण सहित अन्य कार्य लगातार स्वीकृत कर विकास की धारा बहाई जा रही है। उन्होंने बताया मंदिर हसौद क्षेत्र में 13 करोड़ रुपए से अधिक के कार्यों की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। 3 करोड़ 70 लाख से अधिक के कार्यों को पूर्ण किया जा चुका है। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव, द्वारिका साहू, कोमल साहू, प्रेमनारायण मिश्रा, शोभित साहू, संतोष सिन्हा, अवधेश मिश्रा, दिलीप जोशी, नरसिंह अग्रवाल, नोहर यादव, श्रीमती तारिणी पिंटू निर्मलकर दिनेश्वरी टण्डन, रेखराम पात्रे, ओम प्रकाश बघेल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here