पुलिस कप्तान ने कहा धंधा छोडे या जिला नही तो होगे सलाखो के पीछे

0
232

कोरिया
पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने ड्रग्स के धंधे से जुडे अपराधियो को सपाट शब्दो मे कहा कि वे इस धंधे से तौबा कर ले या फिर जिला छोड दे अन्यथा सलाखो के पीछे जाने तैयार रहे।

पुलिस कप्तान ने जिले के सभी ब्लाको को नशा मुक्त करने के लिये निजात अभियान शुरू किया हुआ है।इस अभियान के तहत जिले में पनप रहे नशे और नशेड़ीओं को जड़ से खत्म करने का एक प्रयास है। जिसको लेकर के कोरिया जिले के सभी ब्लॉकों और सभी क्षेत्रों में नशे के विरुद्ध एक अभिनव पहल की जा रही है । निजात अभियान कार्यक्रम कडी मे चिरमिरी के डोमन हिल वार्ड नंबर 35 एसईसीएल क्लब में इसका आयोजन किया गया। 15 अगस्त से आरंभ इस नशा विरोधी अभियान निजात को बड़ा जन सहयोग प्राप्त हो रहा है और अल्प समय मे ही 282 से अधिक नशा के अवैध कारोबारियों को जेल के सलाखो के पीछे भेजा जा चुका है। कार्यक्रम में चिरमिरी के प्रबुद्ध जन, क्षेत्र के वर्तमान विधायक डॉक्टर विनय जयसवाल पूर्व विधायक श्याम बिहारी जयसवाल भूतपूर्व विधायक दीपक पटेल चिरमिरी क्षेत्र के सभा पति गायत्री बिरहा, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नीता डे, पूर्व महापौर डमरू बेहरा, ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप, मुख्य महाप्रबंधक एसईसीएल चिरमिरी घनश्याम सिंह, चिरमिरी ओसीएम सबेरिया, कुरासिया सबेरिया जगदीश दास, मानव भगवती कल्याण संघ के कमल देव सारथी, नरेश कुमार सारथी व कार्यकर्ता गण नगर निगम के निर्वाचित पार्षद,मनोनीत पार्षद, वरिष्ठ कांग्रेसी के साथ शहर के समाजिक संगठन,धर्मिक संगठन एवं  सभी राजनैतिक संगठन के पदाधिकारी कार्यकत्र्ता गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कोरिया पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि नशा जिस प्रकार से सामाजिक आर्थिक और शारीरिक छति पहुंचा रहा है इसे नशा के स्थान पर नाश कहा जाना ज्यादा उचित होगा।नशे से सिर्फ विनाश होता है इससे बचने के लिए हम सभी को सामने आने की आवश्यकता है, समय से पहले नशे में फंसे लोगो को बचाना बेहद जरूरी है, तभी इस नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है। नशा से उस व्यक्ति के जीवन मे अनेक समस्याये खड़ी होती है।

कार्यक्रम में उपस्थित मानव भगवती कल्याण संगठन के चिरमिरी के टीम प्रमुख कमल देव सारथी , नरेश सारथी व उनके टीम के द्वारा 3 युवाओं को नशा छोड?े के लिए प्रेरित किया गया और उनकी प्रयास से वे तीनों युवा कोरिया एसपी के द्वारा चलाए जा रहे निजात अभियान कार्यक्रम में नशा छोड?े का संकल्प लिया व मानव भगवती कल्याण संगठन के द्वारा कोरिया पुलिस कप्तान को  चलाऐ जा रहे नशा से निजात कार्यक्रम के तहत भगवती मानव कल्याण संगठन के गुरु भाई, बहन ने कार्यक्रम में शामिल होकर सिंह को सिध्दाश्रम पत्रिका देकर उन्हे सम्मानीत किया गया। वही आंगनबाड़ी की सहायिका और कार्यकतार्ओं के द्वारा भी कोरिया पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियान के लिए बधाई व शुभकामनाएं  प्रेषित की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here