शुभम, प्रवीण सहित इन छात्रों ने IAS Exam में लहराया परचम

0
71

पटना
यूपीएससी की ओर से आज सिविल सर्विस परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. रिजल्ट के मुताबिक इस बार 761 छात्रों का सेलेक्शन किया गया है. वहीं यूपीएससी के रिजल्ट में इस बार बिहार का दबदबा बताया जा रहा है. बिहार के शुभम गुप्ता (1St रैंक), प्रवीण कुमार (7th रैंक) और सत्यम गांधी (10th रैंक) हासिल किया है.

मिली जानकारी के अनुसार कटिहार के शुभम कुमार यूपीएससी सिविल सेवा रिजल्ट में प्रथम रैंक हासिल किया है. शुभम कुमार कटिहार कै रहने वाले हैं. जमुई के प्रवीण कुमार को 7वां स्थान और समस्तीपुर के सत्यम गांधी को 10वां रैंक प्राप्त हुआ है. वहीं यूपीएससी ने बताया टॉप 25 में 12 महिला है.

अनिल, आशीष और ओमप्रकाश का भी जलवा- यूपीएससी के रिजल्ट में किशनगंज के अनिल कुमार को 45वां रैंक, पूर्णिया के अनिल मिश्रा को 52वां रैंक, बेगूसराय के अनिल कुमार 226वां रैंक और पटना के ओम प्रकाश गुप्ता को 339वां रैंक प्राप्त हुआ है. ओम प्रकाश गुप्ता बीपीएससी 64वीं के रिजल्ट में टॉपर थे.

गौरतलब है कि यूपीएससी के द्वारा सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन हरेक साल तीन चरणों में करता है, जिनमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू शामिल हैं. इन परीक्षाओं के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) सहित कई अन्य सेवाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन होता है. वहीं रैंक के आधार पर ही अभ्यर्थियों का काडर डिसाइड किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here