आज पहले चरण की मतगणना, 10 जिलों की 151 पंचायतों का आएगा रिजल्ट

0
120

पटना 
बिहार में पहले चरण के पंचायत चुनाव को लेकर शुक्रवार को वोट डाले गए। आज इसका रिजल्ट आएगा। मतदान की तरह मतगणना के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर मतगणना का कार्य सोमवार को भी कराया जाएगा। मतगणना के साथ ही इस चरण के चुनाव को लेकर 10 जिलों के 12 प्रखंडों की 151 पंचायतों के चुनाव परिणाम तत्काल जारी कर दिए जाएंगे। 

सभी प्रखंडों और जिलों में मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। ईवीएम एवं मतपेटियों को सख्त सुरक्षा व्यवस्था के तहत खोला जाएगा और सभी वोटों की गिनती की जाएगी। आयोग ने मतगणना केंद्रों पर उम्मीदवारों के मतगणना एजेंटों की तैनाती की प्रक्रिया पूरी कर ली है। आयोग के अनुसार पहले चरण के पंचायत चुनाव में 65.50 फीसदी मतदान हुआ।

बांका के धोरैया प्रखंड में पहुंचे मतगणना कर्मी
बांका जिला के धोरैया प्रखंड के 20 पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतगणना शुरू हो गई है। सुबह 8 बजे मतगणना कर्मी अपने कार्यस्थल पहुंच चुके हैं तथा मतगणना का कार्य शुरू हो गया है। दोपहर बाद पंचायतों का रिजल्ट आना शुरू हो जाएगा। मतगणना स्थल पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। जिला मुख्यालय के पीबीएस कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है। जहां ईवीएम के लिए 59 एवं मतपत्र के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here