पुलिस द्वारा सराफा कारोबारियों की गई कार्रवाई का कारोबारियों ने किया विरोध

0
138

रायपुर
पुलिस के द्वारा देर रात में सराफा कारोबारियों पर जो कार्रवाई की गई हैं उसका रायपुर सराफा एसोसिएशन पूरजोर विरोध करता हैं। वहीं पिछले कुछ दिनों से राजधानी रायपुर में बंधेल गिरोह सक्रिय किया हैं उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाए साथ त्यौहारी सीजन को देखते हुए सुरक्षा देने की मांग को लेकर शुक्रवार को रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल से मिला। इस दौरान श्री अग्रवाल ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था देने और बंधेल गिरोह को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

अध्यक्ष श्री मालू ने बताया कि रात को 1 से 2 बजे के आसपास सराफा कारोबारियों पर पुलिस के द्वारा जो कार्रवाई की गई हैं वह उचित नहीं हैं, क्योंकि इतनी रात को कोई भी कारोबारी व्यापारी होने का प्रमाण पत्र लेकर नहीं चलता हैं। पुलिस को अगर दस्तावेजों की जांच ही करनी थी तो सुबह थाने बुलाकर जांच कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इस कार्रवाई से समूचे सराफा कारोबारियों में रोष व्याप्त हैं और वे इस कार्रवाई का पूरजोर विरोध करते हैं। श्री मालू ने बताया कि राजधानी रायपुर में जितने भी कारोबारी हैं वे होलसेल रिटेल होने के साथ ही मैन्युफैक्चरिंग, हॉल मार्किंग एवं ट्रैवलिंग के अनुसार व्यवसाय करते हैं और अपने व्यापार संबंधी आवश्यक दस्तावेज या दुकान में रखते हैं या घर पर, उसे साथ लेकर देर रात तक नहीं चलते।

वहीं दूसरी ओर श्री मालू ने  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को बताया कि पिछले कुछ दिनों से बंधेल गिरोह राजधानी के अलावा पूरे जिले में सक्रिय है। यह गिरोह सोने में बंधेल समान अर्थात सोने के ऊपर मोटी परत अंदर तांबा या लोहे के राड लगाकर सोने के जेवर बना रहे हैं और सराफा कारोबारियों को ठग रहे हैं। इसकी जांच कर तत्काल कारवाई की जाए। श्री मालू ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल से अनुरोध करते हुए कहा कि जो बंधेल गिरोह सक्रिय हैं उनकी जांच की जाए तो इनकी जल्द ही गिरफ्तारी हो जाएगी और इसके लिए रायपुर सराफा एसोसिएशन पुलिस का पूरा सहयोग करने तैयार हैं।

नवरात्रि और दीपावली त्यौहार को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का भी रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने अनुरोध किया। जिस पर श्री प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि शीघ्र ही बंधेल गिरोह को गिरफ्तार कर लिया जाएगा साथ ही त्यौहारी सीजन में कारोबारियों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष हरख मालू, उपाध्यक्ष प्रहलाद सोनी, सह सचिव अनिल कुचेरिया, विमल बुरड, देवेंद्र सोनी, तरुण कोचर और रविकांत लुक्कड़ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here