जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ऑक्सीजन संयंत्र का लोकार्पण किया

0
137

भोपाल

जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाली में ऑक्सीजन संयंत्र का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की पहली एवं दूसरी लहर में उपचार की व्यवस्थाओं के साथ मास्क एवं सेनेटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई थी, वहीं अब ऑक्सीजन की समुचित उपलब्धता सभी जिलों में सुनिश्चित की गई है। प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाये गये हैं।

मंत्री सुश्री मीना सिंह ने बताया कि पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रधानमंत्री केयर फण्ड से निर्मित एक हजार लीटर प्रति मिनट क्षमता के ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का लोकार्पण हुआ है, जो क्षेत्रवासियों के लिए वरदान बनेगा।

मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पाली में स्थापित होने वाला ऑक्सीजन प्लांट पाली क्षेत्र की जनता की स्वास्थ्य सेवाओं की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण कदम होगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के 30 बेड में निर्बाध रूप से ऑक्सीजन सप्लाई की जायेगी।

मंत्री सुश्री मीना सिंह ने जन-साधारण को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के लोगों के लिये अनेक योजनाएँ संचालित की जा रही हैं। महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में भी काम किया जा रहा है। सरकार गरीब तबके के लोगों को एक रुपये किलो राशन, इलाज के लिये आयुष्मान कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड, मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेण्डर योजना तथा लाड़ली लक्ष्मी जैसी जन-कल्याणकारी योजनाएँ संचालित कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here