केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद तोमर देंगे चिकित्सा सुविधाओं की सौगात

0
171

मुरैना
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद श्री नरेंद्र सिंह तोमर अपने संसदीय क्षेत्र में एक के बाद एक चिकित्सा सुविधाओं की सौगातें दे रहे हैं। इसी क्रम में 24 सितंबर को मंत्री श्री तोमर श्योपुर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। श्री तोमर जिला अस्पताल, श्योपुर में सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन करेंगे और विजयपुर, बड़ौदा व अम्बाह में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण कलेक्ट्रेट श्योपुर से करेंगे।    
    
कोरोना महामारी के दौर में केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने चंबल-ग्वालियर क्षेत्र में केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न मदों से तथा सीएसआर फंड से भी अनेक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई है।यह सिलसिला अनवरत जारी है। मंत्री श्री तोमर 24 सितंबर को ग्वालियर से सुबह 10 बजे कार द्वारा प्रस्थान कर पोहरी (शिवपुरी) होते हुए दोपहर 2 बजे श्योपुर पहुंचेंगे। यहां वे दोपहर 2.30 बजे मुख्य अतिथि के रूप में जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर अनेक स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। तत्पश्चात श्री तोमर अपरान्ह 4 बजे से कलेक्टर कार्यालय में आयोजित समारोह के माध्यम से विजयपुर, बड़ौदा व अम्बाह में ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। कोरोना के संकटकाल में ऐसे ऑक्सीजन प्लांट की सख्त आवश्यकता महसूस की गई थी और जन-भावना को ध्यान में रखते हुए श्री तोमर ने तत्काल अपने स्तर पर निजी व सार्वजनिक कंपनियों से चर्चा कर इन आक्सीजन प्लांट्स की स्थापना स्वीकृत कराई और अब ये लोकार्पित किए जा रहे हैं।
    
सीएसआर मद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएससी), बड़ौदा में 200 लीटर पर मिनट (एलपीएम) का ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाया गया है, वहीं सीएसआर मद में ही सीएससी, विजयपुर में 200 एलपीएम का ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया गया है। इसी तरह, सिविल अस्पताल, अम्बाह (जिला मुरैना) में दो आक्सीजन प्लांट सीएसआर मद में स्थापित किए गए हैं। जिला अस्पताल श्योपुर में सीटीस्कैन मशीन राज्य सरकार की ओर से लगाई गई है, जिसका केंद्रीय मंत्री श्री तोमर के कर कमलों द्वारा उद्घाटन होगा। इसके माध्यम से प्रति मरीज लगभग सवा सात सौ रूपए का खर्च आएगा, लेकिन यह खर्च शासन द्वारा वहन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here