नगरीय विकास मंत्री सिंह ने किया ट्रांसपोर्ट नगर में शॉपिंग कॉम्पलेक्स का लोकार्पण

0
116

भोपाल

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं भोपाल जिले के प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने रानी अवंतीबाई ट्रांसपोर्ट नगर में नव-निर्मित शॉपिंग कॉम्पलेक्स का लोकार्पण किया। उन्होंने एक करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली सड़कों का भूमि-पूजन भी किया। सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया है। यहाँ की विधायक श्रीमती कृष्णा गौर द्वारा जो भी कार्य बताये जायेंगे, उन्हें प्राथमिकता से करवायेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर के अन्य ट्रांसपोर्टरों को भी ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट किया जाये।

सिंह ने कहा कि यहाँ पर नव-निर्मित आरटीओ ऑफिस का जल्द ही लोकार्पण होगा। आरटीओ ऑफिस के शुरू होने से यहाँ व्यवसाय में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि नागरिकों को स्वच्छ हवा और शुद्ध जल मिले।

भोपाल सबसे अच्छी राजधानी होगी

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि भोपाल हरा-भरा शहर है। यह देश की सबसे स्वच्छतम राजधानी है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर ऐसा प्रयास करेंगे कि आने वाले समय में यह सबसे अच्छी राजधानी के रूप में जानी जायेगी। सरकार झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों के लिये लगभग 8 लाख 50 हजार प्रधानमंत्री आवास बना रही है। साथ ही उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन भी दिये जा रहे हैं।

सिंह ने कहा कि स्ट्रीट वेण्डर योजना में मध्यप्रदेश देश में प्रथम है। योजना में स्ट्रीट वेण्डर्स को 10 हजार, फिर 20 हजार और इसके बाद 50 हजार रुपये का ब्याज रहित लोन दिया जा रहा है।

सिंह ने अमर सिंह, सतवीर सिंह राजपाल, दीनानाथ चिचवारे, गणेश मंडराई, श्रीनिवास यादव, राजू प्रसाद डहरिया और देवेन्द्र पाल सिंह राघव को दुकानों के अधिकार-पत्र दिये।

विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में लगातार नगरों में विकास किया जा रहा है। हम सबको गर्व है कि प्रधानमंत्री के सपनों को मुख्यमंत्री और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री धरातल पर उतार रहे हैं। पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने भी विचार व्यक्त किये।

कमिश्नर नगर निगम भोपाल के.वी.एस. चौधरी ने कहा कि यहाँ पर 2 करोड़ 84 लाख की लागत से 69 दुकानें बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि इन दुकानों से जो आय होगी, वह ट्रांसपोर्ट नगर के विकास में ही खर्च की जायेगी। कोई भी ट्रांसपोर्ट व्यापारी निविदा के माध्यम से ट्रांसपोर्ट नगर में जमीन के लिये आवेदन कर सकता है। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here