27 सितम्बर को टीकाकरण महाअभियान-4, अब कोई न छूटे कोरोना वैक्सीनेशन से

0
131

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी नागरिकों से 27 सितंबर के कोरोना टीकाकरण महाअभियान-4 में सक्रियतापूर्वक जुड़कर सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश का कोई भी पात्र नागरिक कोरोना के प्रथम डोज़ से वंचित नहीं रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 27 सितम्बर हम सब के लिये संकल्प का दिन है। इस दिन कोई भी नागरिक वैक्सीन लेने से छूटे ना। हमें सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन का फर्स्ट डोज़ लगाकर मध्यप्रदेश को सुरक्षित बनाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जीवन का डोज़ नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया है। समाज के सभी वर्गों से अपील है कि वैक्सीनेशन के पुनीत कार्य में साथ आकर शेष पात्र नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर उनका वैक्सीनेशन कराकर टीकाकरण महाअभियान-4 को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमें हर हाल में कोरोना की तीसरी लहर से प्रदेश के नागरिकों को बचाना है। हम प्रयास कर रहे हैं कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर हर कीमत पर निष्प्रभावी रहे। इसके लिये हमने समुचित बंदोबस्त किये हैं। निरंतर कोरोना की मॉनिटरिंग की जा रही है। मॉनिटरिंग के दौरान पाई जाने वाली ज़रा सी भी कमी को तत्परतापूर्वक दूर करने के प्रयास किये जा रहे हैं। अधिकारियों को ताकीद किया गया है कि इंतजा़मों में कोई भी कोर-कसर बाकी नहीं रहना चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के सभी नागरिकों को सितंबर माह के अंत तक हर हाल में कोरोना का प्रथम टीका लगा दिया जाए, साथ ही वर्ष के अंत तक सभी पात्र नागरिकों को कोरोना के दोनों डोज़ लगा दिये जाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here