बिहार में टीकाकरण का आंकड़ा पांच करोड़ के पार, 93.31 लाख लोगों को दोनों डोज

0
133

पटना
राज्य में टीकाकरण का आंकड़ा पांच करोड़ के पार पहुंच गया है. रविवार शाम तक करीब 1.19 लाख लोगों के टीकाकरण के साथ बिहार में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा पांच करोड़ के पार पहुंचा. पिछले नौ महीने के अंदर चार करोड़ सात लाख लोगों को वैक्सीन का पहला व 93.31 लाख लोगों को दोनों डोज दिया गया.

आंकड़ों के अनुसार बिहार में केवल रविवार को एक करोड़ 19 लाख 910 लोगों का टीकाकरण हुआ. इसके साथ ही बिहार पांच करोड़ से अधिक टीकाकरण वाले राज्यों में शामिल हो गया. बिहार में अब तक चार करोड़ सात लाख 30 हजार 821 को वैक्सीन की पहला और 93 लाख 36 हजार 37 को दोनों डोज दिया गया है.

पटना शहर के 39 सेंटरों पर सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगायी जायेगी. इसके साथ ही वार्ड स्तर पर टीका एक्सप्रेस भी चलेगी. शहरी क्षेत्र के एफएनएस स्कूल आलमगंज और जालान स्कूल पटना सिटी में वैक्सीन नहीं लगायी जायेगी. ये सेंटर सोमवार को बंद रहेंगे.

ग्रामीण इलाके में सभी पीएचसी और अनुमंडलीय अस्पतालों में वैक्सीन लगेगी. ग्रामीण इलाकों में अस्थायी सेंटरों पर भी वैक्सीन लगायी जायेगी. जिले में अभी वैक्सीन का पर्याप्त भंडार है. सभी सेंटरों पर वैक्सीन की पहली और दूसरी दोनों ही डोज ली जा सकती है. शहरी क्षेत्र में 105 प्रतिशत से ज्यादा वैक्सीनेशन हो चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here