गांव वालो ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला बाढ़ में फंसे 5 0 स्कूली बच्चों को बचाया

0
113

इंदौर
 खंडवा जिले में मूसलाधार बारिश के कारण अचानक एक बरसाती नाले में बाढ़ आ गई। 50 स्कूली बच्चे नाले की दूसरी ओर फंस गए। कोई सरकारी सहायता नहीं मिली, ग्रामीणों ने अपने तरीके से रेस्क्यू ऑपरेशन प्लान किया और सफलतापूर्वक सभी 50 बच्चों को बचा लिया गया।

गांव को शहर से जोड़ने वाली पुलिया बाढ़ में बह चुकी है
घटना खंडवा जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर स्थित गांव खड़की की है। पंधाना विकासखंड के सेगवाल पंचायत अंतर्गत आने वाले गांव खड़की को शहर से जोड़ने वाली पुलिया को बहे लंबा समय हो गया है। ग्रामीणों द्वारा पुलिया और सड़क की मांग की जा रही है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। दोपहर में हुई बारिश से खस्ताहाल पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा था।

ग्रामीणों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया
ऐसे में शहर से गांव आ रहे लोग पुलिया की दूसरी तरफ फंस गए। यही हाल बड़गांव गुर्जर स्कूल से गांव जा रहे छात्र-छात्राओं का था। यह देख ग्रामीणों ने पुलिया के किनारे ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी कर दी। इसमें ग्रामीणों ने रस्सी बांधी। इसके बाद रस्सी के दूसरे हिस्से को पुलिया की दूसरी ओर फेंका गया। उन्होंने रस्सी को एक जगह बांधा।

इसके बाद स्कूली बच्चे और ग्रामीण जोखिम उठाकर उफनता नाला पार करते रहे। इस दौरान कुछ युवक उनकी मदद करने में लगे हुए थे। ग्रामीणों का कहना है कि खड़की गांव में करीब 600 की आबादी है। पास ही बड़गांव गुर्जर है। वहां तक प्रधानमंत्री योजना में सड़क बन गई है। उनके ही गांव के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here