अब फंड को लेकर केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी, बोलीं- कठिन समय में बंगाल को कभी नहीं मिली आर्थिक मदद

0
898

कोलकाता
 पश्चिम बंगाल के हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की वोटिंग समाप्त होने के बाद अब तृणणूल कांग्रेस चीफ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वापस एक्शन में लौट आई हैं। रविवार यानी 3 अक्टूबर को आने वाले उपचुनाव के नतीजों का इंतजार कर रहीं ममता बनर्जी ने फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी नेताओं की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार सेंट्रल सिक्योरिटी फोर्स को तो भेज देती है लेकिन कठिन समय में बंगाल को कभी फंड नहीं दिया। गौरतलब है कि पंश्चिम बंगाल का दक्षिणी हिस्सा बाढ़ की चपेट में है, जिसके लिए सीएम ममता बनर्जी ने झारखंड और दामोदर वैली कार्पोरेशन (डीवीसी) को जिम्मेदार ठहराया है। 

उन्होंने कहा कि बंगाल को सूचना दिए बिना बांध का पानी छोड़े जाने की वजह से यह बाढ़ आई है। इस बीच केंद्र पर भी निशाना साधते हुए सीएम ममता ने कहा कि केंद्र कठिन समय के दौरान (पश्चिम बंगाल को) धन नहीं भेजता है। चक्रवात अम्फान, फानी, बुलबुल और यास के दौरान आपने हमें क्या फंड दिया? उन्होंने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि इस समस्या पर गौर किया जाए।

EVM में कैद हुई ममता की किस्मत, भवानीपुर में शाम 5 बजे तक 53 फीसदी मतदान इस बीच पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा को लेकर भी तैयारियां जोरों-शोरों पर है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि चुनाव आयोग ने दुर्गा पूजा समितियों को धन देने के लिए राज्य सरकार को अनुमति दे दी है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, लक्ष्मी भंडार योजना का फंड भी हर उस जिले को दिया जाएगा जहां चुनाव हो रहे हैं। राज्य सरकार चुनाव के बाद फंड भेजेगी। 

वहीं, दूसरी ओर कोरोना संकट के देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता सरकार के उस फैसले पर रोक लगा दी है जिसमें दुर्गा पूजा उत्सव को देखते हुए रात को लागू पाबंदियां हटा दी गई थीं। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश कुमार बिंदल की खंडपीठ ने कहा कि आगंतुकों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। इसके अलावा जो प्रतिबंध पिछले साल कोर्ट ने लगाए थे, वो इस साल भी लागू रहेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here