वेडिंग प्लानिंग ट्रेंडिंग मेकअप

0
186

शादी का स्वैग हमेशा की तरह बना हुआ है। खासतौर पर जब बात दूल्हा और दुल्हन की आती है। हालांकि शादियों में होनेवाली भीड़ और फंक्शन की संख्या में कोरोना के बाद जरूर कमी आ गई है। लेकिन इसका असर दूल्हा-दुल्हन के लुक्स, मेकअप, कपड़ों और स्टाइलिंग पर बिल्कुल नहीं पड़ा है।
हर दूल्हा और दुल्हन अपनी शादी के दिन स्पेशल दिखना चाहते हैं। खासतौर पर गर्ल्स तो अपने वेडिंग लुक को लेकर बहुत अधिक कॉन्शस होती हैं और कपड़ों से लेकर मेकअप तक किसी चीज में कोई कमी नहीं रखना चाहती हैं। इसलिए हर साल बदलने वाला मेकअप और फैशन ट्रेंड इस बार भी नए रूप में सामने आए हैं।
नए ब्राइडल मेकअप

ग्लैमर जगत में ब्राइडल ब्यूटी हमेशा ही हाई रहती है। यही वजह है कि किसी भी मेकअप और फैशन कलेक्शन की तुलना में ब्राइडल मेकअप और अटायर फैशन शो तुरंत ही चर्चा में आ जाते हैं। इस तरह के फैशन शोज में ना केवल बिजनस जगत का बल्कि आम लोगों का भी पूरा इंट्रस्ट होता है। खासकर यूथ तो इनमें पूरी दिलचस्पी लेता है।
इस साल शादी के सीजन में हॉलिवुड इंस्पायर्ड मेकअप अधिक ट्रेंड में रहेगा। इसमें पीच टोन ही पूरे चेहरे का आकर्षण बढ़ाती है। इसके साथ उभरी हुई आंखें, मुलायम-टोंड होंठ और ग्लैमरस हेयर स्टाइल। यही हर ब्राइड का लुक रहेगा।

ट्रेडिशनल लुक करेंगे लीड

हर बार मेकअप में कई-कई बदलाव होते हैं। लेकिन कुछ पारंपरिक चलन फिर से लौटकर आते हैं। इनमें एक है आइब्रो के ऊपर कुमकुम की बिंदियों से ब्राइडल मेकअप को डिफाइन करना। इसमें लाल और सफेद कुमकुम या सिर्फ सुर्ख लाल कुमकुम से आईब्रो के ऊपर डॉट्स बनाए जाते हैं।
यह ट्रेंड भारतीय शादियों का पारंपरिक ड्रेंट है और एक बार फिर से चलन में आ रहा है। पिछले दिनों कई बड़े भारतीय डिजाइनर्स ने अपने ब्राइडल कलेक्शन लॉन्च किए हैं, इस दौरान मेकअप में इस कुमकुम स्टाइल को खूब हाइलाइट किया गया। यंग ब्राइड्स के बीच यह मेकअप एक बार फिर पसंदीदा रहेगा।

कलर्स की जगह स्किन पर फोकस

यंग जनरेशन के बीच मेकअप के मामले में कलर्स से ज्यादा क्रेज हेल्दी स्किन और सॉफ्ट लुक्स का है। यही वजह है कि मेकअप में बोल्ड रंगों का उपयोग धीरे-धीरे कम हो गया है और अब यूथ की पसंद को ध्यान में रखते हुए पीच मेकअप टोन को ही अधिक प्रमोट किया जा रहा है।
इस सॉफ्ट लुक में पर्फेक्ट दिखने के लिए युवा गर्ल्स अपनी स्किन की हेल्थ और ग्लो पर बहुत अधिक फोकस कर रही हैं। ताकि प्राकृतिक सुंदरता डोमिनेट करे और वे नैचरली ही बहुत खूबसूरत दिखाई दें। जब स्किन हेल्दी होती है तो ब्राइड का मेकअप और अधिक सुंदर लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here