जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, एक बीजेपी नेता की हत्या का था आरोपी

0
601

श्रीनगर
जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में चल रहे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। अभी भी कुछ आतंकियों के छिपे होने का संदेह सुरक्षाबलों को है, इसलिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए हैं।
 
बीजेपी नेता की हत्या का आरोपी था एक आतंकी

एनकाउंटर को लेकर जानकारी देते हुए आईजीपी कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने बताया कि जिन 2 आतंकियों को ढेर किया गया है, उनमें एक कश्मीर का ही था और दूसरा पाकिस्तान से आया था। विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक बीजेपी के दिवंगत नेता वसीम बारी की हत्या का आरोपी भी था।

2-3 आतंकियों के छिपे होने का शक

आपको बता दें कि ये रविवार सुबह से ही बांदीपोरा के वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को यहां घेर लिया था। इस ऑपरेशन को सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल की यूनिट और राज्य पुलिस के जवान मिलकर कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

खुफिया सूचना पर इलाके में चलाया था सर्च ऑपरेशन

आपको बता दें कि सुरक्षाबलों को वाटनिरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस और सेना के जवान इलाके में पहुंचे और सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान जवानों ने आतंकियों को घेर लिया और कई घंटे तक गोलीबारी होती रही।

उरी में मारे गए थे 3 आतंकी

आपको बता दें कि सुरक्षाबलों ने 2 दिन पहले उरी सेक्टर में भी एक बहुत बड़ी घुसपैठ को नाकाम किया था। गुरुवार को भारतीय सेना ने LOC पर उरी के पास रामपुर सेक्टर में 3 आतंकियों को मार गिराया था। ये आतंकी POK से भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे। सेना ने ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से 5 AK-47 राइफल, 8 पिस्टल और 70 हथगोले बरामद किए थे। इससे पहले शोपियां में एक एकाउंटर के दौरान भी एक आतंकी मारा गया था। इस आतंकी की पहचान अनायत अशरफ डार के रूप में हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here