महाराष्ट्र में अगले महीने से खुलेंगे सिनेमा हॉल और थिएटर्स, करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

0
268

 
मुंबई

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का भीषण प्रकोप झेलने वाले राज्य महाराष्ट्र में लंबे समय बाद अब सिनेमा घरों और थिएटर्स को खोलने की अनुमति दे दी गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सचिवालय ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि राज्य में 22 अक्टूबर से कोविड गाइडलाइन के तहत फिर से पिक्चर हॉल और थिएटर खोले जाएंगे। बता दें कि कई राज्यों में पहले ही थिएटर्स और मूवी हॉल खोले जा चुकी हैं वहीं, महाराष्ट्र में मंदिरों और स्कूल खुलने के बाद अब सिनेमा का नंबर आया है।
 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सिनेमा और नाटकों से जुड़े कलाकारों, निर्देशकों, निर्माताओं, मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग की। बैठक के बाद राज्य सरकार ने ऐलान किया कि 22 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल को खोला जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के फैसले से करीब डेढ़ साल बाद राज्य में थिएटर्स खोले गए हैं। रकुल प्रीत सिंह ने क्या करा ली है चेहरे की सर्जरी? तस्वीर देख फैंस हैरान, बोले- ये क्या बन गई हो?रकुल प्रीत सिंह ने क्या करा ली है चेहरे की सर्जरी? तस्वीर देख फैंस हैरान, बोले- ये क्या बन गई हो?
 

महाराष्ट्र में लंबे समय से सिनेमा हॉल मालिक सरकार से अपील कर रही थी कि कोरोना मामलों में कमी के बाद अब थिएटर्स खोले जाएं। बॉलीवुड के गढ़ मुंबई में ही सिनेमा घरों के बंद होने से मल्टीप्लेक्सेस और सिनेमा हॉल के मालिकों को काफी नुकसान हो रहा था। यहां फिल्म देखने वालों की बड़ी संख्या है। थिएटर्स, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्सेस खुलने से राज्य सरकार को अर्थव्यवस्था में बल मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को 7 अक्टूबर से खोला जा सकेगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसी दिन से नवरात्रे भी शुरू होंगे। सीएम कार्यालय ने साफ किया कि धार्मिक स्थल खोलने की इजाजत सरकार ने दे दी है, लेकिन वहां आने वाले भक्तों को कोविड गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here